logo-image

CSK की लगातार तीसरी हार, पंजाब के गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजों ने घुटने टेके

इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उम्मीद थी कि चेन्नई के गेंदबाज इस मैच में पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब हो पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

Updated on: 03 Apr 2022, 11:20 PM

मुंबई:

CSK Loss Match : चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2022 के 11वें मुकाबले में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा. पंजाब किंग्स ने यह मैच आसानी से 54 रन से जीत लिया. इस सीजन में पंजाब किंग्स की यह दूसरी जीत है. बाद में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका और एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए. चेन्नई की ओर से सिर्फ शिवम दुबे ने 57 रनों की पारी खेली. वहीं पंजाब किंग्स की ओर से लिंविंगस्टोन ने शानदार खेल दिखाया. इस मैच में उन्होंने न सिर्फ 60 रनों की पारी खेली बल्कि गेंदबाजी में दो विकेट झटके. इसके अलावा उन्होंने दो शानदार कैच भी पकड़े. इस हार के साथ ही चेन्नई नौवें स्थान पर पहुंच गई है.  

यह भी पढ़ें : SRH vs LSG: जीत के लिए SRH को करना होगा ये बदलाव!

इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उम्मीद थी कि चेन्नई के गेंदबाज इस मैच में पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब हो पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स (PBKS) ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम 18 ओवर में 126 पर पूरी टीम आऊट हो गई. 

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दो विकेट जल्द ही आउट हो गए. पंजाब किंग्स को पहला झटका मुकेश चौधरी ने दिया और उन्होंने कप्तान व ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को 4 रन पर कैच आउट करवा दिया. वहीं इस टीम का दूसरा विकेट भनुका राजपक्षे के रूप में गिरा जो 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. शिखर धवन ने 24 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली, लेकिन ब्रावो की गेंद पर जडेजा ने उनका कैच लपक लिया.  लिविंगस्टोन ने काफी अच्छी पारी खेली और उन्होंने 32 गेंदों पर 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली. वो रवींद्र जडेजा की गेंद पर अंबाती रायुडू के हाथों लपके गए.

इस मुकाबले में शिखर धवन के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सके और आखिरकार वह ब्रैवो की गेंद पर 33 रन के स्कोर पर आउट हो गए. कोहली ने चेन्नई के खिलाफ अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. यह रिकॉर्ड धवन अपने नाम कर सकते थे, लेकिन वह इस मैच में यह रिकॉर्ड बनाने में नाकाम रहे. अगर चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो टीम की इस सीजन में खराब शुरुआत हुई है. सीएसके को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. केकेआर ने वह मैच 6 विकेट से जीत लिया था. जबकि दूसरे मैच में सीएसके को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से हराया था. लेकिन इस मुकाबले में सीएसके ने यह जीत हासिल कर पहली जीत हासिल की है. पंजाब ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया था. इस मुकाबले में पंजाब को 206 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया था. हालांकि पंजाब को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से हराया था.