logo-image

CSK Vs RR Head to Head: धोनी का पलड़ा राजस्थान पर भारी, देखें आंकड़े

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का मैच किसी जंग से कम नहीं होगा.

Updated on: 19 Oct 2020, 01:41 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का मैच किसी जंग से कम नहीं होगा. दोनों टीमों को अगर आईपीएल 2020 में आगे पहुंचना है तो इस मुकाबले को किसी भी हाल में जीतना होगा. ये मुकाबला अबु धाबी में होने वाला है जहां दोनों टीमें इस सीजन मुकाबला खेल चुकी है. धोनी के लिए इस वक्त बुरी खबर ये है उनके स्टार ऑलराउंड ड्वेन ब्रावो चोटिल हैं. राजस्थान की बात की जाए तो उनके खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. एम एस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स इसे पहले राजस्थान से हार चुकी है लेकिन पूरे आईपीएल में देखा जाए तो माही का मैजिक हमेशा चला है. चेन्नई सुपरकिंग्स के प्वाइंट्स पर नजर डाले तो खेले गए नौ मुकाबलों में से उन्होंने सिर्फ तीन मैच में जीत दर्ज की है. इसके अलावा माही ब्रिगेड को छह में मुंह की खानी पड़ी है. राजस्थान भी अपने नौ मैच में से तीन मैच जीत चुकी है.

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का Head 2 Head

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल इतिहास में 22 मुकाबले खेले गए हैं. इन 22 मुकाबलों में माही आर्मी यानी चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 बार अपने खाते में जीत दर्ज की है. दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने 8 बार मैच जीता है. बात इस साल के मैच की करें तो राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह में धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रनों से हराया था.

यह भी पढ़ेंः IPL Super Over: कब-कब और किसके बीच में हुआ सुपर ओवर, पूरी जानकारी 

साल 2008 से राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स का रिकॉर्ड देखे तो इसी साल राजस्थान ने माही ब्रिगेड को तीन बार हराया था. साल 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो मैच जीते थे. 2010 में दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता था जबकि साल 2011 और 2012 में खेले गए दोनों मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की थी. इसके अगले साल 2013 में दोनों से फिर से एक एक मैच जीता था. साल 2014 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी. साल 2015 में एक एक जीत हासिल की और फिर दो सालों के लिए चेन्नई और राजस्थान को बैन किया था. साल 2018 में वापसी करते हुए राजस्थान और चेन्नई ने एक एक मैच जीता और साल 2019 पूरी तरह से चेन्नई के नाम था क्योंकि उनसे खेले गए दोनों मैच अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें: कब, कहां और कैसे देखें RR vs CSK के मैच की LIVE स्ट्रीमिंग ऑनलाइन
 
चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने ये कंडिशंस पहले भी थी क्योंकि साल 2010 में माही के सामने करो या मरो की परिस्थितियां थी लेकिन धोनी ने अपनी टीम को मुश्किल वक्त में बाहर निकाला और जीत दर्ज कर ट्रॉफी को अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि क्या माही का मैजिक साल 2020 में चलता है या नहीं.