News Nation Logo

CSK vs KKR IPL 2021 : फॉफ डुप्लेसी शतक से चूके, CSK ने बनाए इतने रन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 220 रन बना लिए हैं. इस तरह से अगर कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर ये मैच जीतना है तो 221 रन बनाने होंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Apr 2021, 09:28:16 PM
ipl t20 rituraj faf duplesis

ipl t20 rituraj faf duplesis (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 220 रन बना लिए हैं. इस तरह से अगर कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर ये मैच जीतना है तो 221 रन बनाने होंगे. आज का मैच प्वाइंट्स टेबल के हिसाब से दोनों टीमों के लिए बहुत ही खास है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वो अंक तालिका में ऊपर पहुंच जाएगी. आज चेन्नई सुपरकिंग्स को लंबे अर्से बाद अच्छी शुरुआत मिली. रितुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी ने शानदार आगाज किया और टीम के लिए 100 रन से भी ज्यादा की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें : फेबियन को IPL डेब्यू मैच में मिला विकेट, वॉर्नर को आउट कर Google पर किया ट्रेंड

रितुराज गायकवाड ने 42 गेंद पर शानदार 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान रितुराज ने चार छक्के और छह चौक लगाए. वहीं फॉफ डुप्लेसी ने भी अर्धशतक जमाया. रितुराज गायकवाड के आउट होने के बाद मोइन अली क्रीज पर आए और उन्होेंने भी अपने अंदाज में बल्लेबाजी की. वहीं कोलकाता के गेंदबाज आज बेरंग दिखाई दिए. कोई भी गेंदबाज अपने नाम के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें : PBKS vs SRH: हैदराबाद को मिली पहली जीत, जानिए पंजाब की हार के 5 कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता नाइटराइडर्स तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंक लेकर छठे नंबर पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक लेकर तालिका में तीसरे नंबर पर है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच पर अपना कब्जा जमाया है. पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो कोलकाता की टीम 2 ही मैच जीत पाई है.

यह भी पढ़ें : CSK vs KKR : सीएसके की पहले बल्लेबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

वानखेड़े के मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस मैदान पर अब तक कुल 9 मैच खेले हैं जिनमें से उन्हें सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इसमें इस मैदान पर 17 मैच खेले हैं जिनमें से उन्हें नौ मैचों में जीत मिली है. कोलकाता ने हरभजन सिंह की जगह कमलेश नागरकोटी को और शाकिब अल हसन की जगह सुनील नारायण को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. चेन्नई ने डवैन ब्रावो की जगह लुंगी एनगिडी को मौका दिया है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 CSKvsKKR Dream 11 Team : आज ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा. 
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सैम करन, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Apr 2021, 09:23:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.