logo-image

CSK vs KKR : सीएसके की पहले बल्लेबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी सीएसके को अब पहले बल्लेबाजी करनी होगी.

Updated on: 21 Apr 2021, 07:24 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी सीएसके को अब पहले बल्लेबाजी करनी होगी और केकेआर रनों का पीछा करेगी. पिच को देखते हुए टीम में कई बदलाव किए गए हैं.  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है,  इसलिए आज रन खूब बनते हुए दिख सकते हैं. आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच है. अपने दो मैच हार चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज वापसी करना चाहेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक खेले गए तीन मैच में से दो में जीत हासिल की है जबकि कोलकाता को तीन में से एक मुकाबले में ही जीत मिली है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन उसे बाद के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsKKR Dream 11 Team : आज ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

 कोलकाता नाइटराइडर्स को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बना चुके पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मोर्गन की कप्तानी पर सवाल खड़े किए. दूसरी ओर चेन्नई की टीम ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले बल्लेबाजी और गेंद से उम्दा प्रदर्शन किया था. सीएसके को हालांकि मध्य ओवरों में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन अंत के ओवरों में उसके बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और बेहतर स्कोर खड़ा किया. चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती कोलकाता के स्पिन आक्रमण का सामना करना होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs SRH : हैदराबाद को पहली जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए अब तक का हाल 

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा और कमलेश नागरकोटी.

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : एमएस धोनी (कप्तान, विकेट कीपर), रितुराज गायकवाड, फॉफ डुप्लेसी, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, सैम करन, लंगुी एंगिडी, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.