logo-image

CSK vs GT: चेन्नई को चित करने के बाद गुजरात टाइटंस को मिला खास फायदा

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में गुजरात ने सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. हालांकि प्लेऑफ के लिहाज से यह मैच महज औपचारिकता था लेकिन इस जीत से गुजरात टाइटंस को खास फायदा हुआ है.

Updated on: 15 May 2022, 07:15 PM

दिल्ली:

CSK vs GT: आईपीएल-2022 (IPL 2022) में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच में गुजरात ने एक तरफा जीत दर्ज की. यह मैच प्लेऑफ के लिहाज से बेशक महत्वपूर्ण न हो लेकिन अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के लिए आईपीएल प्रेमियों की नजर इस मैच पर थी. इस जीत से गुजरात टाइटंस को खास फायदा हुआ है. मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज डेविड कॉन्वे ने 5 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 रन बनाए. मोइन अली ने 21 रन और शिवम दुबे 0 पर आउट हुए. नारायण जगदीशन 39 रन पर नाबाद लौटे. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मिशेल सेंटनर एक रन पर नाबाद रहे. इस तरह गुजरात की टीम को 134 की चुनौती मिली. गुजराक की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए. राशिद खान, अलजारी जोसेफ और साई किशोर ने एक-एक विकेट चटकाया. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Match Fixing in Pakistan: पाक में हो रही IPL की मैच फिक्सिंग?

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने आसानी से लक्ष्य पा लिया. गुजरात की तरफ से ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल बल्लेबाजी कर लिए उतरे. शुभमल गिल ने 18 रन बनाए. मैथ्यू वेड 20 रन बनाकर आउट हुए. गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ऋद्धिमाना साहा और डेविड मिलर ने टीम को जीत तक पहुंचाया. साहा 67 रन और मिलर 15 रन पर नाबाद लौटे. अपना पहला मैच खेल रहे मतीशा पथिराना ने दो विकेट चटकाए. उन्होंने अपने डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल का विकेट लिया. मोइन अली ने एक विकेट झटका. 

इस जीत से गुजरात टाइटंस को खास फायदा हुआ है. अब गुजरात टाइटंस का किसी भी स्थिति में पॉइंट टेबल में टॉप टू पोजीशन में रहना तय हो गया है. अब किसी भी स्थिति में गुजरात की टीम टॉप टू पोजीशन से नीचे नहीं जा सकती. इसका फायदा गुजरात को प्लेऑफ में होगा.