logo-image

CSK Record : इस मामले में सबसे आगे है CSK, आस-पास भी नहीं है कोई टीम

CSK Record : चेन्नई सुपर किंग्स की कमान एमएस धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. भले ही कप्तान बदल गया हो, लेकिन खेलने का अंदाज अभी भी पुराना है. इस बीच टीम ने एक बड़ा कारनामा किया है...

Updated on: 26 Mar 2024, 10:29 PM

नई दिल्ली:

CSK Record : चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को गुजरात टायंट्स के साथ आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला खेल रही है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने बोर्ड पबर 206 रनों का स्कोर लगाया. इसी के साथ CSK ने अपने ही रिकॉर्ड को और बेहतर किया. जी हां, चेन्नई सुपर किंग्स ही आईपीएल की वो टीम है, जिसने सबसे ज्यादा बार 200 या उससे अधिक रन बनाए हैं. आइए आपको बताते हैं इसके बाद कौन सी टीम है और CSK ने कितनी बार ये कारनामा किया है...

चेन्नई सुपर किंग्स का है जलवा

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टायंट्स के खिलाफ 206 रन बोर्ड पर लगाए. इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक 200 प्लस रन बनाने वाले रिकॉर्ड को और बेहतर बना लिया. CSK आईपीएल में 29 बार ये कारनामा कर चुकी है. 29 बार 200 प्लस स्कोर बनाए हैं, जिसमें से 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा और 21 मैच में जीत हासिल की है. बता दें, पहले से ही आईपीएल में सर्वाधिक 200 प्लस स्कोर का रिकॉर्ड चेन्नई के नाम पर था, लेकिन अब उन्होंने इस रिकॉर्ड को बेहतर कर लिया है. 

दूसरे नंबर पर है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

जहां चेन्नई सुपर किंग्स 29 बार IPL में 200 प्लस स्कोर बना चुकी है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मामल में दूसरे नंबर पर आती है और इस टीम ने 24 बार ये कारनामा किया है. जी हां, बैंगलोर की टीम आईपीएल इतिहास में 24 बार 200 प्लस स्कोर बनाने में कामयाब रही है. इस दौरान उन्होंने 15 मैच जीते हैं और 7 मैचों में हार का सामना किया है. 

मुंबई इंडियंस तीसरे नंबर पर है मौजूद

मुंबई इंडियंस की टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है. मुंबई इंडियंस ने 22 मैचों में 200 या उससे अधिक रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया है, जिसमें टीम को 18 मैचों में जीत मिली है और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने बनाया महारिकॉर्ड, सारे भारतीय दिग्गज रह गए पीछे

ये भी पढ़ें : IPL के बीच भारत VS ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीखों का ऐलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल