logo-image

IPL 2022: CSK को करनी होगी अपनी गेंदबाजी को इस तरह मजबूत!

CSK के पास तेज गेंदबाजी में दीपक चाहर, एडम मिल्न और क्रिस जॉर्डन जैसा प्रमुख नाम शामिल हैं. चाहर का इस बार पूरा IPL खेल पाना मुश्किल है.

Updated on: 03 Apr 2022, 03:15 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के मुकाबले से शुरू हुआ था. जहां चेन्नई अपना दो मुकाबला खेल चुकी है वहीँ कोलकाता भी अपना तीन मुकाबला खेल चुकी है. अब कोलकाता को जहां दो जीत के बाद अगले मुकाबले में अपनी तीसरी जीत की तलाश रहेगी वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स को अपने तीसरे मुकाबले में पहली जीत की तलाश रहने वाली है. लेकिन सबसे एहम बात चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह है कि वे अपनी बोलिंग लाइन को मजबूत करें. इस समय चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे ज्यादा जरुरत है अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने की.

चेन्नई के पास स्पिनर्स की काफी कमी है. जिसको जडेजा को ध्यान देने की जरुरत है. अगर रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja)  इस चीज पर ध्यान देते हैं तो कहीं न कहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की गेंदबाजी में मजबूती देखने को मिल सकती है. CSK के पास तेज गेंदबाजी में दीपक चाहर, एडम मिल्न और क्रिस जॉर्डन जैसा प्रमुख नाम शामिल हैं. चाहर का इस बार पूरा IPL खेल पाना मुश्किल है. ऐसे में एडम मिल्न (Adam Milne) से ही टीम को ज्यादा उम्मीद अभी भी बनी हुई है क्योंकि क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) IPL में उतने कारगर साबित नहीं हुए हैं.

इनके अलावा CSK के पास केएम आसिफ (KM Asif), तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande), सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh) और मुकश चौधरी (Mukesh Chaudhary)  जैसे अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज मौजूद हैं. इन्हें दबाव में गेंदबाजी करने का उतना अनुभव नहीं है. और वहीँ हमे मैदान पर कहीं न कहीं भी देखने को मिल रहा है. स्पिनर के नाम पर CSK के पास महीष तीक्ष्णा (Mahesh Theekshana) और प्रशांत सोलंकी (Prashant Solanki) हैं. दोनों को ही ज्यादा अनुभव नहीं है.

यह भी पढ़ें : Points Table in IPL 2022 : चेन्नई और मुंबई की हिली कुर्सी, आ गई यह दो नई टीमें

ऐसे में CSK को स्पिन गेंदबाजी में भी इमरान ताहिर (Imran Tahir)जैसे खिलाड़ियों की कमी खल सकती है. अब ऐसे में CSK को जरुरत है कि गेंदबाजों को टाइट करें ताकि बाकी के अन्य मुकाबले जीतने में  CSK को आसानी हो.