logo-image

IPL 2022 : चेन्नई और मुंबई की जीत का ये है फॉर्मूला, नहीं है कोई तोड़!

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत बस होने को है. 26 तारीख से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता (CSK vs KKR) के बीच में आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं जैसा अभी तक आईपीएल के सीजन धमाकेदार रहे यह वाला भी आने वाला सीजन ऐसा ही कुछ ह

Updated on: 22 Mar 2022, 11:30 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत बस होने को है. 26 तारीख से चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता (CSK vs KKR) के बीच में आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं जैसा अभी तक आईपीएल के सीजन धमाकेदार रहे यह वाला भी आने वाला सीजन ऐसा ही कुछ होने वाला है. आज हम बात करेंगे मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में. आखिरकार इन दो टीमों ने अपनी ताकत से सभी बाकी टीमों को हैरान कर दिया है. क्या इनकी ताकत है, क्या इनकी कमजोरी है, आज की चर्चा इसी पर.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : आईपीएल से पहले बुमराह हुए खुश, भगवान देने जा रहे हैं गिफ्ट!

सबसे पहले बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की. चेन्नई की ताकत है धोनी. साल 2008 से ही धोनी इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं. अगर कप्तानी कैरियर की बात करें तो धोनी का औसत 59.60 है. आईपीएल 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी जो भी फैसले लेते हैं वह टीम के हित में रहते हैं. धोनी ने ना सिर्फ टीम को बनाया है बल्कि नए खिलाड़ियों से प्रदर्शन भी करके दिखाया है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : धोनी को लेकर आई बड़ी खबर, फैंस को लग सकता है झटका!

अगर वहीं मुंबई इंडियंस की बात करें तो मुंबई इंडियंस के पास एक नहीं बल्कि दो-दो हीरे हैं. पहले हैं रोहित शर्मा और दूसरे जसप्रीत बुमराह. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में वह काम करके दिखाया जो सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह नहीं दिखा पाए और वही जसप्रीत बुमराह ने अपने यर्करों से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को झटका दिया है. उम्मीद करते हैं यह दोनों टीमें आईपीएल 2022 में भी उसी ही बादशाहत से लड़ेंगी जिसके लिए टीम में जानी जाती हैं.