logo-image

IPL 2022: CSK को लेकर खुल गया राज, मैच हारने के पीछे का ये है बड़ा कारण

तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak chahar) बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौरान पीठ की चोट लगने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए थे.

Updated on: 26 Apr 2022, 07:08 PM

मुंबई:

Injrured players in IPL 2022 : आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने 8 में से सिर्फ 2 मैच जीती है. फिलहाल टीम प्लऑफ (Playoff) में पहुंचने की उम्मीदों पर खतरा मंडराने लगा है. इस बीच अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या चोटिल खिलाड़ियों (Injured players) की वजह से इस सीजन में चेन्नई (CSK) की टीम का खराब प्रदर्शन जारी है. क्योंकि कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अंत की ओर बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, अंबाती रायडू (Ambati rayudu) ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ चोटिल हाथ से शानदार पारी खेली और मोईन अली भी एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपनी चोट के कारण मैच से बाहर हो गए. 

यह भी पढ़ें : Playoff में इन दो टीमों का पहुंचना पक्का ! धमाकेदार प्रदर्शन से हर कोई है दंग

सीएसके (CSK) को इस सीजन में खिलाड़ियों के चोटिल होने से नुकसान उठाना पड़ रहा है, क्योंकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak chahar) बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौरान पीठ की चोट लगने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए थे, जबकि एडम मिल्ने भी समस्या के कारण लीग से आउट हो गए है, जिससे कोच स्टीफन फ्लेमिंग (stephen fleming) की समस्याएं बढ़ गईं है. चेन्नई (CSK) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सिर्फ दो मैच जीते हैं और 10 टीमों के टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर है. इसने नए कप्तान रवींद्र जडेजा की मुसीबतें बढ़ा दी हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी की जगह पद संभाला है. हालांकि फ्लेमिंग ने 39 गेंदों में 78 रनों की पारी के लिए रायडू की प्रशंसा की, क्योंकि उन्होंने पंजाब के 187 रनों के लक्ष्य को पूरा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन 11 रन से हार गए. 

फ्लेमिंग ने कहा, चोटिल के बावजूद अंबाती रायडू ने अच्छी बल्लेबाजी की

फ्लेमिंग (stephen fleming) ने कहा, रायडू (Ambati rayudu) के हाथ में चोट लगी थी, इसलिए यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल हो सकता था. सौभाग्य से हमारे लिए सब ठीक रहा और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब ले गए. सीएसके (CSK) ने मैच के दौरान कुछ मौके गंवाए. फ्लेमिंग (stephen fleming) ने कहा, हां, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन स्कोर काफी समान थे. हमने कुछ मौके गंवाए, जो हमारे लिए अच्छे नहीं थे, लेकिन अधिकांश पारियों के लिए हम बहुत अच्छी स्थिति में थे. पंजाब टीम (PBKS) ने अच्छा प्रदर्शन किया और जब आपको इस तरह का स्कोर मिलता है, तो कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. 

मोइन अली का चोटिल होना चिंता का विषय

मुख्य कोच (stephen fleming) को उम्मीद थी कि मोईन अली जल्द ही ठीक हो जाएंगे और उन्होंने राजवर्धन हैंगरगेकर की प्रतिभा के बारे में भी बात की. मोईन (Moeen ali) की चोट सीएसके (CSK) के लिए चिंता का विषय है. हालांकि उन्होंने वास्तव में टीम को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है, क्योंकि वह भी फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में खेले गए पांच मैचों में मोईन ने 17.40 की औसत से 87 रन बनाए हैं, लेकिन उनकी हरफनमौला क्षमता को देखते हुए वह हमेशा टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं.