logo-image

IPL 2021: CSK की लगातार दूसरी जीत, RCB को छह विकेट से पीटा

आईपीएल (IPL) के लीग मैच में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को छह विकेट से मात दी.

Updated on: 24 Sep 2021, 11:57 PM

highlights

  • आईपीएल में धोनी और कोहली की टीम में था मुकाबला
  • अब चेन्नई सुपर किंग्स के हो गए 12 अंक, टेबल में शीर्ष पर
  • बेंगलुरु की दूसरे सेशन में लगातार दूसरी हार

नई दिल्ली :

IPL2021:आईपीएल (IPL) के शुक्रवार को हुए मैच में चेन्नई (CSK) ने बेंगलुरु ( RCB) को छह विकेट से हरा दिया. आईपीएल के दूसरे सेशन में बेंगलुरु की यह लगातार दूसरी हार है. शुक्रवार को CSK और RCB के बीच शारजाह के मैदान पर शानदार मुकाबला हुआ. बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में  छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए. हालांकि शुरू में मैच के संकट के बादल दिखे. शारजाह के ग्राउंड पर धूल भरी आंधी चल रही थीं. इस कारण मैच थोड़ी देर से शुरू हुआ. इसके बाद CSK ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. विराट कोहली और पडिकल ने बेंगलुरू को आक्रामक शुरुआत दी. विराट और पडिकल ने शतकीय साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए. यही नहीं आरसीबी ने 10 ओवर में बिना विकेट खोए 93 रन बना लिए. इसके बाद 12वें ओवर तक दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक बना लिए और टीम का स्कोर 100 से ऊपर पहुंच गया.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: इन आईपीएल खिलाड़ियों का हेयरस्टाइल है सबसे खास, कौन है आपका पसंदीदा 

हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज तेज रन नहीं बना सके. डीविलियर्स 12 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रैना को कैच थमा बैठे. वहीं, इसके तुरंत बाद सलामी बल्लेबाज पडिकल 70 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रायडू को कैच थमा बैठे. 18वें ओवर में दीपक चाहर ने टीम डेविड को 1 रन पर पैवेलियन भेज दिया. 19वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हर्षल पटेल भी तीन रन बनाकर पैवेलियन चले लौट गए. इस तरह आरसीबी ने 20ओवर में 156 रन बनाए. 

जवाब में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों गायकवाड़ और डुप्लेसी ने मजबूत शुरुआत दी. चेन्नई ने 12वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरे किए. 14वें ओवर में मोइन अली और 15.4वें ओवर में अंबाती रायुडू का विकेट गिरा. रैना और धोनी ने मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. रैना 17 और धोनी 11 रन बनाकर नाबाद रहे.