logo-image

Chennai Super Kings के लिए अब तक की सबसे बुरी खबर, पढ़िए पूरा मामला

चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल के इतिहास की सबसे मजबूत टीम माना जाता है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब को अपने नाम किया है.

Updated on: 30 Sep 2020, 02:42 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings को आईपीएल के इतिहास की सबसे मजबूत टीम माना जाता है. Ms Dhoni की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिताब को अपने नाम किया है. आईपीएल के अभी तक 12 सीजन हो गए हैं और यूएई में ये 13वां सीजन चल रहा है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8 बार फाइनल में हिस्सा लिया है जिससे साफ पता चलता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स कितनी मजबूत है. हालांकि इस साल चेन्नई का हाल बुरा दिख रहा है क्योंकि अभी तक माही ब्रिगेड ने सिर्फ तीन मुकाबले खेले जिसमें एक में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है. आलम ये हो गया है कि चेन्नई जीते हुए मुकाबले हार रही है और माही की कोई रणनीति नहीं दिख रही है. अब इस सीजन वो हो गया जो आज तक आईपीएल इतिहास में नहीं हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले ही सब कुछ ठीक नहीं था कि अब एक बुरी खबर सीएसके के फैंस के लिए सामने आई है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: Purple Cap की दौड़ में बढ़ा रोमांच, इन गेंदबाजों के बीच है टक्कर

चेन्नई सुपरकिंग्स इस साल क्या कर रही है ये सभी जानते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने इससे पहले साल 2010, 2011 और 2018 में खिताब जीता था. चेन्नई को लीग के आगाज से ही हर बार टॉप चार में देखा जाता है. चेन्नई हमेशा से अंक तालिका में खुद की टॉप पॉजिशन पक्की करती है इसके लिए इसको सबसे ताकतवर टीम माना जाता है. अब आईपीएल 12 का सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा नहीं हैं क्योंकि आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपरकिंग्स प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे यानी 8वें स्थान पर हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स को अगर फिर से लीग में टॉप पॉजिशन पर पहुंचना है तो माही एंड कंपनी को आने वाले सभी मुकाबले जीतने होंगे.

ये भी पढ़ें- SRH vs DC : SRH की जीत और DC की हार के 5 सबसे बड़े कारण, जानिए यहां

अंक तालिका की बात कि जाए तो राजस्थान रॉयल्स इस वक्त चार अंकों के साथ टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स का नाम है जिन्होंने तीन मुकाबलों में से दो मैच जीते हैं. तीसरे नंबर पर 4 प्वाइंट्स के साथ आरसीबी है, चौथे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब का नाम आता है. पांचवें नंबर पर मुंबई इंडिंयस है जिन्होंने दो अंक हासिल किए हैं, छठे नंबर पर हैदराबाद है जिन्होंने दिल्ली को हराकर दो अंक लिए. 7वें नंबर पर केकेआर हैं जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स 8वें स्थान पर है जिसमें उन्हें सिर्फ दो अंक नसीब हुए हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स और एम एस धोनी पर पहले ही सवाल खड़े हो रहे थे. धोनी पिछले तीनों मुकाबलों में काफी नीचे बल्लेबाजी करने आए हैं जबकि वो ऊपर बल्लेबाजी कर मैच के रुख को बदल सकते थे. इससे पहले भी चेन्नई बुरे वक्त से गुजर रही थी क्योंकि उनके विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना और अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था. लगातार हार और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे स्थान पर पहुंचने के साथ ये कहा जा सकता है दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल में इस साल कुछ भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- हाथरस रेप और हत्‍याकांड पर विराट कोहली ने ट्विट कर कही ये बड़ी बात

खैर, चेन्नई सुपरकिंग्स अपने तीन मुकाबले खेल चुकी हैं और उसके अभी 11 मुकाबले बाकी है. इस साल प्ले ऑफ में अगर माही एंड कंपनी को अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें कम से कम आठ से नौ मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी जो इन हालातों में काफी मुश्किल लग रहा है. अब देखना होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम की नैया को कैसे पार लगाते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स का अगला मुकबला दो अक्टूबर को हैदराबाद से होने वाला है.