logo-image

IPL 2023 के टॉप-5 बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले गेंदबाज, लिस्ट में सिर्फ एक विदेशी

आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया. इसमें से एक नाम मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मेधवाल का भी नाम है. आकाश ने आईपीएल 2023 में बेस्ट बाॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Updated on: 04 Jun 2023, 06:38 PM

नई दिल्ली:

Best Bowling Figures in IPL 2023 :  आईपीएल 2023 की समाप्ति हो चुकी है. इस सीजन भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता. युवा हो या फिर सीनियर सभी खिलाड़ी ने आईपीएल के 16वें सीजन में अपना जलवा बिखेरा. इस सीजन बल्लेबाजों के बल्ले से खुब रन निकले. लेकिन गेंदबाज भी कुछ नहीं नहीं रहे. कई गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को अपने दम पर धराशाई किया. आज आपको बताते हैं कि आईपीएल 2023 में टॉप-5 बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले गेंदबाजों कौन-कौन रहे. 

आकाश मेधवाल (Akash Madhwal)

आईपीएल 2023 में सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के युवा तेज गेंदबाज आकाश मेधवाल के नाम रहा. उन्होंने लखनऊ सुपर जाइटंस के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे. उनकी इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने लखनऊ को मात दिया था. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : आखिरी बार ओवल के मैदान में रोहित ने जड़ा था शतक, ऐसे दिलाई थी टीम इंडिया को जीत

मोहित शर्मा (Mohit Sharma) 

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा का IPL 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन रहा. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी. मोहित शर्मा ने इस मैच में 2.2 ओवर में महज 10 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया था. 

मार्क वुड (Mark Wood)

आईपीएल 2023 में सबसे सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में लखनऊ सुपर जाइटंस के मार्क वुड तीसरे नंबर रहे. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में अपने 4 ओवर में 14 रन देकर 5 विकेट झटके थे. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉक-आउट मैचों में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? यहां देंखे आंकड़े

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भुवनेश्वर कुमार का आईपीएल 2023 शानदार रहा. उन्होंने इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया. हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही. IPL 2023 में भुवनेश्वर कुमार ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे. 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

IPL 2023 में मोहम्मद शमी का गुजरात टाइटंस के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा मोहम्मद शमी ने IPL 2023 ऑरेंज कैप को भी अपने नाम किया.