News Nation Logo

IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, बचे मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

खबरें आ रही हैं कि IPL के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में कराया जाएगा. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को बड़ा झटका दिया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के शेष मैचों में पार्टिसिपेट नहीं कर पाएंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 13 May 2021, 11:14:29 AM
Ben Stokes

Ben Stokes (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राजस्थान के बचे मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स
  • ECB ने भी दिया BCCI को झटका
  • ECB बचे IPL मैचों में नहीं भेजेगा अपने खिलाड़ी

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए बुरी खबर है. राजस्थान रॉयल्स के धुरंधर बल्लेबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अब बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे. भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने 4 मई को IPL 2021 को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया था. अब खबरें आ रही हैं कि IPL के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में कराया जाएगा. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को बड़ा झटका दिया है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के शेष मैचों में पार्टिसिपेट नहीं कर पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन, मेदांता में ली आखिरी सांस 

इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने संकेत दिया है कि निलंबित आईपीएल के बाकी मैच अगर होते हैं तो फिट होने पर भी वह नहीं खेल सकेंगे. स्टोक्स ने कहा कि वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद भी इस सीजन में राजस्थान की टीम से नहीं खेलेंगे. बता दें कि स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिये पहला मैच खेलते समय ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था. इसके बाद वह बाकी मैच नहीं खेल सके थे. 

स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ के लिये अपने कॉलम में लिखा कि 'हमें नहीं पता कि टूर्नामेंट फिर शुरू होगा या नहीं लेकिन जैसा कि ईसीबी ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिये खेलना मुश्किल होगा.' उन्होंने यकीन जताया कि वह अगले सत्र में खेल सकेंगे. स्टोक्स ने कहा कि चोट लगने के बाद वह शुरू में काफी दुखी थे लेकिन बाद में उन्होंने ऑपरेशन कराने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि 'मुझे नहीं पता कि कब मैदान पर लौट सकूंगा लेकिन लगता है कि 9 सप्ताह और लग जाएंगे.'

ये भी पढ़ें- रॉकेट का मलबे गिरने से दहशत में आए क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 

उन्होंने कहा कि 'राजस्थान रॉयल्स से विदा लेना मुश्किल था क्योंकि मैं इतनी जल्दी विदाई नहीं चाहता था. लेकिन उसके बाद लीग ही स्थगित हो गई और अब वापस आ गए. भारत इस कठिन समय से निपटने की कोशिश में जुटा है.' बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि जब पहले मैच में क्रिस गेल का कैच पकड़ने के बाद उंगली में चोट लगी तो वो काफी निराश हुए.

स्‍टोक्‍स ने कहा कि 'इसमें कोई सवाल ही नहीं कि मेरा मूड खराब हो गया था जब महसूस हुआ कि बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है. क्रिस गेल का डीप में कैच पकड़ा था. यह आईपीएल का उद्घाटन मैच था और तभी बोल दिया गया कि मेरे लिए टूर्नामेंट खत्‍म हो गया है. ऐसा लगा कि मेरे चेहरे पर किसी ने जोरदार किक जमाई हो.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 May 2021, 11:14:29 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो