News Nation Logo

पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन, मेदांता में ली आखिरी सांस

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह का आज दोपहर 12 बजे निधन हो गया है. आरपी सिंह के पिता काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 01:36:12 PM
Former Cricketer RP Singh

Former Cricketer RP Singh (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना से संक्रमित थे आरपी सिंह के पिता
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज
  • पीयूष चावला के पिता को भी कोरोना ने छीना

नई दिल्ली:

कोरोना की दूसरी लहर ने देश और दुनिया में हाहाकार मचा दिया है. खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा. खिलाड़ियों के परिवार पर भी कोरोना काल बनकर टूटा है. अब तक कई क्रिकेटर और अन्य खिलाड़ी अपने परिवार और करीबियों को खो चुके हैं. क्रिकेट प्रेमियों के लिए दुखद समाचार है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (Former Cricketer RP Singh) के पिता शिव प्रसाद सिंह का आज दोपहर 12 बजे निधन हो गया है. आरपी सिंह के पिता (RP Singh Father) काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. 

ये भी पढ़ें- रॉकेट का मलबे गिरने से दहशत में आए क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में उनका इलाज चल रहा था. आज दोपहर तकरीबन 12 बजे के करीब उन्होंने मेदांता अस्पताल में ही अपने जीवन की आखिरी सांस ली. आरपी सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. जिसके कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ की समस्या हो गई थी. बता दें कि क्रिकेटर आरपी सिंह ने इसी महीने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. उन्होंने केजीएमयू में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी.

पिता के लिए छोड़ा था आईपीएल

बता दें कि पिता के कोरोना संक्रमित होने के कारण आरपी सिंह ने आईपीएल 14 से बतौर कमेंटेटर अपना नाम वापस ले लिया था. जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने पिता की देखभाल करने के लिए ऐसा किया था. बता दें कि आरपी सिंह ने साल 2018 में क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद वह कमेंट्री से जुड़ गए. वे आईपीएल के इस सीजन में स्टार स्पोर्ट्स के लिए हिंदी में कमेंट्री करने वाले थे. आरपी सिंह के अलावा आकाश चोपड़ा, पार्थिव पटेल, इरफान पठान, अजीत अगरकर, दीप दासगुप्ता स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. हालांकि कोरोना के कारण आईपीएल को भी बीच में ही रद्द करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर माइक एथर्टन ने कही ये बात 

ऐसा रहा आरपी सिंह का करियर

आरपी सिंह के करियर की बात करें तो उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए हैं. पारी में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी- 5/59 रही. इसके अलावा 58 वनडे में उन्होंने 69 विकेट झटके. जबकि 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 15 विकेट निकाले. आरपी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (वनडे) सितंबर 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में खेला था. उन्होंने 4 सितंबर 2005 को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था

पीयूष चावला के पिता को भी कोरोना ने छीना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार का कोरोना से सोमवार को निधन हुआ. प्रमोद पिछले 10 दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे. दिल्ली के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. पीयूष ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, अब मेरी जिंदगी पहले की तरह नहीं रह पाएगी. मैंने अपनी ताकत खो दी. मेरे पिता मेरे मजबूती के स्तंभ थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 01:14:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.