logo-image

IPL 2022 : बेन स्टोक्स ने आईपीएल से लिया संन्यास!

IPL 2022 Mega Auction : बेन स्टोक्स आईपीएल के हीरो रहे हैं. 2017 में उन्हें मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर चुना गया था. पुणे की टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

Updated on: 18 Jan 2022, 07:55 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आपको इस बार आईपीएल 2022 में खेलते हुए नजर नहीं आने वाले. वो इसलिए क्योंकि उन्होंने अपना नाम मेगा ऑक्शन (IPL) में नहीं देने का फैसला किया है. अब जो रुट के बाद वो दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो आईपीएल 2022 से दूरी बना रहे हैं. स्टोक्स (Ben Stokes) का मानना है कि आईपीएल में खेलने से वो अपने नेशनल टीम के लिए फोकस नहीं कर पाते हैं. इससे पहले साल 2021 के सीजन में भी स्टोक्स आधा सीजन ही खेले थे, हालांकि तब उन्हें चोट लग गई थी. 2021 तक स्टोक्स राजस्थान की तरफ से खेलते हुए आ रहे थे और इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया था. जिससे सभी को उम्मींद थी कि ये धाकड़ ऑलराउंडर आईपीएल के इस मेगा ऑक्शन में जरूर बड़ी बोली का रिकॉर्ड बना देगा.

यह भी पढ़ें - Virat kohli Retirement : ऐसे थे किंग कोहली की कप्तानी वाले आखिरी दिन

आईपीएल नहीं तो फिर क्या 
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि बेन स्टोक्स अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेंगे. मार्च तक ये दौरा रहेगा. और उसके बाद इंग्लैंड की टीम का कोई कार्यक्रम नहीं है. ऐसे में हो सकता है कि स्टोक्स घरेलू क्रिकेट ज्वाइन कर लें.

यह भी पढ़ें - मैच ड्रा होते ही मैदान पर चले लात-घूंसे, देखें वीडियो

आईपीएल के हैं बॉस 
बेन स्टोक्स आईपीएल के हीरो रहे हैं. 2017 में उन्हें मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर चुना गया था. पुणे की टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. जिससे टीम फाइनल तक गई थी. इसे बाद राजस्थान से जुड़े थे. अपने साथ जोड़ने के लिए 2018 में राजस्थान की टीम ने 14 करोड़ रुपए खर्च किए थे.