logo-image

BCCI ने विश्व कप के लिए IPL 2023 को दिया बड़ा झटका!

BCCI Review meeting IPL 2023 : साल के पहले दिन बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग हुई, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए.

Updated on: 02 Jan 2023, 11:39 AM

नई दिल्ली:

BCCI Review meeting IPL 2023 : साल के पहले दिन बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग हुई, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए. ये मीटिंग इसलिए भी होना जरुरी थी क्योंकि भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से ठीक नहीं था. पहले टी20 विश्व कप 2021 में हार. उसके बाद टी20 विश्व कप 2022 में हार. अब कहीं 2023 के विश्व कप की भी ऐसी स्थिति ना हो जाए, उसके लिए बीसीसीआई ने बड़े कदम उठाए हैं. यह मीटिंग पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के रिव्यू के लिए किया गया. जिसमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तहत कुछ बड़े निर्णय लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Team India में एंट्री आसान नहीं, साल के पहले दिन ही BCCI का बड़ा फैसला

वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. जिसकी तैयारियां तेजी से हो रही हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप काफी अहम है. ऐसे में अब देखना है कि वर्ल्ड कप में ये तैयारियां कितनी रंग लाती हैं.  हालांकि बीसीसीआई के फैसलों से आईपीएल 2023 को झटका लग सकता है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बनेगी चैंपियन! गवाही दे रहे इस खिलाड़ी के आंकड़े

दरअसल हो सकता है कि इस बार आईपीएल 2023 से कई बड़े भारतीय खिलाड़ी दूर रह सकते हैं. वो ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले सालों में देखा गया है कि आईपीएल में चोट के चलते कई प्लेयर विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं हो पाते हैं. जिसका खामियाजा नेशनल टीम को भुगतना पड़ता है. बीसीसीआई आईपीएल से पहले सभी बड़े खिलाड़ियों का टेस्ट कराएगी और कोई भी खिलाड़ी अगर फिट नहीं पाया गया तो आईपीएल 2023 से उसकी छुट्टी होनी तय है. तो ऐसे में बड़े खिलाड़ी नहीं होंगे तो फैंस के लिए थोड़ी सी परेशानी हो सकती है. 

इसके अलावा इस मीटिंग में कई टेस्ट को अनिवार्य करने पर भी बातचीत की गई. जिलमें यो-यो टेस्ट से लेकर डेक्सा टेस्ट भी शामिल है. अब ये देखने वाली बात होगी कि बीसीसीआई के इस फैसले से टीम को कितना फायदा होता है. लेकिन इतना तो पक्का है कि आईपीएल सूखा-सूखा जा सकता है.