Jay Shah : जय शाह का बड़ा ऐलान, पर्दे के पीछे वाले हीरोज पर होगी पैसों की बारिश, मिलेंगे 25-25 लाख

Jay Shah IPL 2024 : आईपीएल 2024 की जबरदस्त सफलता के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके बाद बैक स्क्रीन रहने वाले हीरोज पर पैसों की बारिश होने वाली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Jay Shah IPL 2024

Jay Shah IPL 2024( Photo Credit : Social Media)

Jay Shah IPL 2024 : आईपीएल 2024 बहुत ही रोमांचक रहा. इस सीजन बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी की और जमकर रन बनाए. आईपीएल 2024 को इतना रोमांचक बनाने में पिच क्यूरेटर और ग्रांउस्टाफ ने अहम भूमिका निभाई. ऐसे में अब सीजन के खत्म होने के बाद पर्दे के पीछे वाले हीरो यानि पिच क्यूरेटर्स और ग्राउंड्समैन को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है. जय शाह ने 27 मई को ऐलान किया है कि IPL 2024 के लिए पिच तैयार करने वाले पिच क्यूरेटर्स और ग्राउंड्समैन को 25-25 लाख रुपये दिए जाने का वादा किया है. 

Advertisment

जय शाह का बड़ा ऐलान

इस बात में कोई शक नहीं है कि कोई भी टूर्नामेंट अगर सफल होता है, तो उसका बहुत बड़ा क्रेडिट ग्रांउड्समैन और पिच क्यूरेटर्स को जाता है. लेकिन, ये हीरो पर्दे के पीछे रहते हैं, अपनी जीत का जश्न मनाते हुए कोई इन्हें याद नहीं करता. लेकिन, अब आईपीएल 2024 के बेहतरीन सीजन के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इन हीरोज के लिए ईनाम की घोषणा की है.

जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "हमारे सफल टी20 सीजन के गुमनाम नायक अविश्वसनीय ग्राउंड स्टाफ हैं जिन्होंने खराब मौसम की स्थिति में भी शानदार पिचों को बचाने और तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत की. हमारी सराहना के प्रतीक के रूप में, 10 नियमित IPL स्थानों पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को 25 लाख रुपये मिलेंगे, और 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे. आपके डेडिकेशन और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद."

मैदान पर बरसे खूब रन

आईपीएल 2024 पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा है. इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे बड़े टीम टोटल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान खड़ा कर दिया. SRH ने RCB के साथ खेले गए मुकाबले में 287 रन बोर्ड पर लगाए थे. इसके अलावा टूर्नामेंट में छक्कों की बौछार देखने को मिली और सभी मैचों में कुल 1260 छक्के लगे. इस सीजन 4 बार SRH ने 250 का स्कोर पार किया और मानो हर तीसरे मैच में 200 प्लस का स्कोर बना. 

ये भी पढ़ें : VIDEO : 'हैलो गाइज...घंटा बटन दबा दो', रिंकू सिंह की मजेदार व्लॉगिंग नहीं देखी तो क्या देखा...

Source : Sports Desk

बीसीसीआई प्राइज मनी ग्राउंडसमैन और पिच क्यूरेटर Jay Shah लोकसभा चुनाव 2024 BCCI prize money groundsman and pitch curator Jay Shah IPL 2024 बीसीसीआई ipl 2024 prize money cricket news in hindi sports news in hindi bcci
Advertisment