logo-image

IPL 2020 पर BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने जो कहा उससे उत्‍साहित, जानिए किसने कही ये बात

बीसीसीआई अब आईपीएल को लेकर मन ही मन कुछ न कुछ ठान चुका है. लगने तो ऐसा लगा है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने ठान लिया है कि वे इस साल आईपीएल करा के ही रहेंगे.

Updated on: 17 Jun 2020, 04:28 PM

New Delhi:

बीसीसीआई (BCCI) अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर मन ही मन कुछ न कुछ ठान चुका है. लगने तो ऐसा लगा है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ठान लिया है कि वे इस साल आईपीएल (IPL 13) करा के ही रहेंगे, लेकिन उन्‍हें इसके लिए सही मौके का इंतजार है. हो सकता है कि बीसीसीआई में भीतर ही भीतर इसकी प्‍लानिंग भी तैयार की जा रही हो. लेकिन पिछले दिनों सौरव गांगुली ने जो बयान दिया है, उससे एक उत्‍साह का माहौल तो बन ही गया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 हुआ तो बन सकता है यह रिकार्ड! जो अभी तक नहीं हुआ

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा. इरफान पठान ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, मैंने कल ही बयान पढ़ा है, जिसमें वे आईपीएल के आयोजन के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. हर कोई इसे लेकर उत्साहित है. कई सारे लोग आस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के बारे में भी बात कर रहे हैं. मुझे इसके आस्ट्रेलिया में होने पर संदेह हैं. इरफान पठान ने कहा, आस्ट्रेलिया में ये लोग खासतौर पर नियमों का पालन करते हैं. यहां तक कि अगर यह सबसे छोटा नियम है, तो फिर ठीक है. वे प्रत्येक स्थिति का मुआयना करते हैं. कुछ मैचों का एक साथ आयोजन, क्वारंटाइन और यह सबकुछ बहुत मुश्किल लगता है. पठान ने कहा, इस संदर्भ में, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ओर से यह बयान आना कि आईपीएल का आयोजन होगा, ना केवल भारतीय क्रिकेटरों के लिए अच्छी खबर है बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी अच्छी खबर है. मैं इसे लेकर उत्साहित हूं. इरफान पठान को यह भी लगता है कि आस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप होना काफी मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : 26 सितंबर से आठ नवंबर तक खेला जा सकता है आईपीएल 13, अब और इंतजार नहीं

आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे पत्र में आईपीएल की मेजबानी की इच्छा बताई है जिससे इसके आयोजन की संभावना काफी बढ़ गई है. साथ ही क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) भी इस बात पर जोर दे रहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते इस साल टी20 विश्व कप के आयोजन की संभावना नहीं दिखती.  इरफान पठान का मानना है कि कोरोना वायरस पाबंदियों के कारण टी20 विश्व कप का आयोजन साजो सामान के हिसाब से मुश्किल लगता है. उन्होंने कहा, कई लोग आस्ट्रेलिया में विश्व कप होने के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता क्योंकि आस्ट्रेलिया में नियमों का काफी सख्ती से पालन किया जाता है. भले ही यह छोटा सा ही नियम क्यों न हो, वे इसके हिसाब से ही चलते हैं. इरफान पठान ने कहा, वे हर हालात का ध्यान रखते हैं. पृथकवास के साथ मैच कराना, बहुत मुश्किल दिखता है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें चरण के लिये 26 सितंबर से आठ नवंबर तक की तारीख पर विचार किया है.

(एजेंसी इनपुट)