logo-image

बज रहा है बीसीसीआई का विश्व में डंका, दूसरे बोर्ड हैं चिंतित

BCCI and ICC : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई इस समय पूरे विश्व के क्रिकेट जगत में छाई हुई है.

Updated on: 16 Feb 2023, 09:58 AM

नई दिल्ली:

BCCI and ICC : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई इस समय पूरे विश्व के क्रिकेट जगत में छाई हुई है. आईपीएल शुरू करने के बाद बीसीसीआई वैसे भी सभी बोर्ड पर भारी पड़ रहा था. और अब बोर्ड शुरू करने जा रहा है महिला आईपीएल. महिला आईपीएल जिसके बाद दूसरे बोर्ड चिंतित हो गए हैं कि बीसीसीआई ही आगे जा रहा है. T20 क्रिकेट लीग सबसे पहले बीसीसीआई ने शुरू की और अब महिला क्रिकेट लीग भी सबसे पहले बीसीसीआई शुरू कर रहा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि भारत के बोर्ड ने विश्व क्रिकेट पर अपनी धाक जमा ली है.

यह भी पढ़ें: Sania Mirza WPL: कोहली की टीम से जुड़ीं सानिया मिर्चा, मंधाना के साथ RCB में निभाएंगी बड़ी जिम्मेदारी

साल 2007 में जब आईपीएल बनाने की बात आई थी तब किसी ने नहीं सोचा था कि यह लीग इतनी बड़ी बन जाएगी. ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश हो या पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग या फिर सीपीएल हो, किसी भी देश की लीग आईपीएल के सामने टिकती हुई नजर नहीं आती हैं. आईपीएल ने अपने शुरुआती सफर में जो सफलता हासिल की हैं दूसरी लीगों को वह सफलता अभी तक नहीं मिली है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आईपीएल के सामने सभी छोटे हैं. और अब बात शुरू हो चुकी है महिला आईपीएल की.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगा यह खिलाड़ी, धोनी को करेगा पीछे

मार्च के महीने में महिला आईपीएल होगा और यकीन मानिए जो सफलता पुरुष आईपीएल ने हासिल की वैसे ही महिला आईपीएल सुपर डुपर हिट साबित होगा. बीसीसीआई ने भी इसके लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. ऑक्शन से लेकर पूरा कार्यक्रम वैसे ही रखा है जैसे पुरुष आईपीएल का रखा जाता है. पैसों की कोई कमी होने नहीं दी है. ऐसे में दूसरे बोर्ड भी अब महिला क्रिकेट लीग के लिए कुछ ना कुछ करना चाहेंगे. लेकिन इतना तो साफ है कि बीसीसीआई ने पहल करके सभी बोर्डों को पीछे छोड़ दिया है.