logo-image

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगा यह खिलाड़ी, धोनी को करेगा पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

Updated on: 14 Feb 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि इस मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबर करना चाहेगी तो टीम इंडिया मैच अपने नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगी. यह मैच भारतीय टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है, क्योंकि दिल्ली के मैदान पर उतरते ही वह इतिहास रच देगा. आइए जानते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा हैं. जब वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला खेलने के लिए अरुण जेटली स्टेडियम में उतरेंगे तो यह उनके लिए यादगार मैच होगा. क्योंकि वह अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलने उतरेंगे. इस मुकाबले में वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली के खास क्लब में शामिल होंगे. इसके साथ ही वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम के दूसरे द वाल ऑफ इंडिया कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 99 टेस्ट मैच खेला है. शुक्रवार को जब वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला खेलने उतरेंगे तो वह अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलेंगे. ऐसा करने वाले वह टीम इंडिया के 13वें खिलाड़ी बन जाएंगे और विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे. विराट कोहली ने अब तक 105 टेस्ट मैच खेला है. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेला है. 

यह भी पढ़ें: Chetan Sharma ने कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा

चेतेश्वर पुजारा दिल्ली में खेले जाने वाले मैच में  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे. एमएस धोनी ने 90 टेस्ट मैच खेला है. ऐसे में पुजारा 100 खेलने के साथ ही धोनी को पीछे छोड़ देंगे. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं. दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं. उन्होंने 163 टेस्ट मैच खेला है.