News Nation Logo

Women's IPL: बिन्नी ने आते ही दी बड़ी खुशखबरी, महिला आईपीएल के लिए तारीख का ऐलान!

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 18 Oct 2022, 03:54:58 PM
Women s T20 Challenge

Women s T20 Challenge (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

BCCI AGM 2022: मुंबई में आज बीसीसीआई (BCCI) की एनुअल ग्रैंड मीट हुई. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. इसके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) का चुनाव भी हुआ जिसमें 1983 वर्ल्ड कप की टीम में रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) को नया अध्यक्ष चुना गया है. बिन्नी बीसीसीआई के 36वें अक्ष्यक्ष बनाए गए हैं.  इसके अलावा महिला आईपीएल पर भी एक बड़ी अपडेट सामने आई है. बीसीसीआई ने महिला आईपीएल करवाने को लेकर फैसले पर मुहर लगा दी है. बीसीसीआई का कहना है कि वीमेंस आईपीएल (Women's IPL) की शुरुआत 2023 से हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: भारत एशिया कप खेलने नहीं जाएगा पाकिस्तान, शाह का ऐलान

माना जा रहा है कि इस आईपीएल में 5 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें दो मैदानों पर कुल 20 लीग मैच खेले जाएंगे. क्वालीफायर और एलिमिनेटर बिल्कुल पुरुष आईपीएल की तरह ही खेले जाएंगे. बताया जा रहा है कि महिला आईपीएल की शुरुआत अगले साल मार्च के महीने से की जा सकती हैॉ. हालांकि तारीख को लेकर अंतिम फैसला अभी आना बाकी है.

ये भी पढ़ें: SL vs UAE: कार्तिक मयप्पन ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर, हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

वीमेंस टी-20 चैलेंज से होगा अलग
आपको बता दें कि इससे पहले 3 टीमों के साथ भारत में वीमेंस टी-20 चैलेंज के नाम से एक लीग का आयोजन करवाया जाता है. लेकिन उसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ नहीं पाई. इसको आईपीएल के रूप में करवाने से लोगों के बीच इस लीग को फेमस करना बीसीसीआई का मुख्य उद्देश्य है. वीमेंस टी-20 चैलेंज में सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी नाम से तीन टीमें हिस्सा लेती हैं. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद शमी की परफॉर्मेंस से खुश हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में कह दी ये बात

First Published : 18 Oct 2022, 03:54:58 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.