News Nation Logo

IPL 2021: इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने जगह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) में आया ये धुरंधर गेंदबाज

इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने आईपीएल (IPL)  में दिल्ली का साथ छोड़ दिया है. ऐसे में दिल्ली ने आस्ट्रेलिया के गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Sep 2021, 04:42:33 PM
delhi 2323323232

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने से कुछ ही दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) की टीम में अहम बदलाव किया गया है. टीम में इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स (chris woaks) ने खेलने से मना कर दिया था. ऐसे में दिल्ली की टीम ने तुरंत आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वार्सहुइस (ben Dwarshuis) को शामिल किया है. 27 वर्षीय बेन ड्वार्सहुइस तेज गेंदबाज हैं. बेन ड्वार्सहुइस का पूरा नाम बेंजामिन जेम्स ड्वार्सहुइस है. उन्होंने साल 2016-17 में न्यू साउथ वेल्स की टीम से लिस्ट ए के लिए डेब्यू किया था. इस समय वह वार्कविकशायर की टीम से भी जुड़े हुए हैं. इससे पहले साल 2018 के आईपीएल आक्शन में भी उन्हें खरीदा गया था. तब उन्हें पंजाब किंग्स इलेवन की टीम ने अपना हिस्सा बनाया था लेकिन उसके बाद से उन्हें आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला. इस बार आईपीएल के पहले चरण में बेशक उन्हें नहीं खरीदा गया लेकिन अब क्रिस वोक्स के हटने के बाद दिल्ली की टीम ने उन्हें अपने साथ शामिल किया है.

इसे भी पढ़ेंः US open: मेदवेदेव ने तोड़ा जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का सपना, जीता यूएस ओपन

आपको बता दें कि इंग्लैंड की तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल के बचे हुए सेशन में खेलने से मना कर दिया है. इन खिलाड़ियों ने नहीं खेलने की पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है लेकिन गुपचुप तौर पर ये भी दावा किया जा रहा है कि ये खिलाड़ी भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने से नाराज हैं और विरोध के तौर पर आईपीएल नहीं खेल रहे हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. क्रिस वोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया है. जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड मलान पंजाब किंग्स में शामिल हैं. 

बता दें कि आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. इसमें दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के दूसरे चरण में पहला मैच 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ ही है. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 इस साल अप्रैल में शुरू हुआ था लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा था. तब सीरीज के 29 मैच हुए थे जबकि 31 मैच शेष थे. बचे हुए मैच अब दुबई में कराए जा रहे हैं. हालांकि पहले सेशन और दूसरे सेशन के बीच तमाम टीमों में बदलाव हो गए हैं. कुछ खिलाड़ी फिटनेस के कारण तो कुछ व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट चुके हैं. अब कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के भी तीन खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया है.

First Published : 13 Sep 2021, 04:42:33 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.