logo-image

Watch: दिनेश कार्तिक को T20 World Cup 2024 में मिलेगी जगह? इन 2 दिग्गजों के बीच हुई जमकर बहस

IPL 2024: दिनेश कार्तिक का आईपीएल 2024 में जमकर बल्ला बोल रहा है. अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के स्क्वाड में चुने जाने को लेकर इरफान पठान और अंबाती रायडू एक-दूसरे से भिड़ गए.

Updated on: 16 Apr 2024, 08:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की 35 गेंद में 83 रन की पारी खेलकर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है. 38 साल की उम्र में ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल करने की मांग होने लगी है. कार्तिक ने इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 गेंद में 53 रन बनाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अब स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर चर्चा करते हुए अंबाती रायडू और इरफान पठान के बीच दिनेश कार्तिक को लेकर जमकर बहस हुई.

अंबाती रायडू पहले कहते हैं कि वो दिनेश कार्तिक को बचपन से जानते हैं. वो बहुत प्रतिभावान हैं और हमेशा माही (MS Dhoni) भाई के मार्गदर्शन में खेले हैं, लेकिन उन्हें नियमित रूप से मौके नहीं मिला, लेकिन फिर इरफान पठान ने इस बयान पर असहमति जताई. इरफान ने कार्तिक की फॉर्म की तारीफ की, लेकिन बताया कि वर्ल्ड कप में एक अलग तरह का दबाव होता है, क्योंकि वहां अनकैप्ड प्लेयर्स नहीं बल्कि दुनिया के बेस्ट गेंदबाज होते हैं. इरफान ने यह भी बताया कि वर्ल्ड कप में इम्पैक्ट रूल भी नहीं है, जिसे आप जब चाहे इस्तेमाल कर सकते हैं.

फिर रायडू करते हैं कि कार्तिक बहुत पके हुए खिलाड़ी हैं और वह 20 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन इरफान ने भी जवाबी हमला किया. दोनों पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त बहस हुई. इरफान पठान ने बताया कि अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फॉर्म में नहीं होते तो कार्तिक के बारे में सोचा जा सकता था, लेकिन उनसे पहले संजू सैमसन और जितेश शर्मा भी विकेटकीपर के विकल्प के रूप में हैं. मगर इस पूरी बहस के अंत में दोनों इस बात पर सहमत हुए कि आखिर में टीम इंडिया की जीत सबसे अधिक मायने रखती है, फिर चाहे मैच विनिंग पारी कोई भी खिलाड़ी खेले.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : क्या अब बिक जाएगी RCB की टीम? इस दिग्गज ने की BCCI से मांग