News Nation Logo

IPL 2021 से पहले अजिंक्‍य रहाणे और अमित मिश्रा ने कही ये बात 

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपने अपने कैंप पहुंच चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके भारतीय खिलाड़ी भी तैयार हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2021, 05:04:06 PM
ajinkya rahane virat kohli

ajinkya rahane virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपने अपने कैंप पहुंच चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके भारतीय खिलाड़ी भी तैयार हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ियों का भी भारत आना शुरू है. जल्‍द ही सभी खिलाड़ी पूरे हो जाएंगे. इस बीच टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्‍लेबाजों में से एक अजिंक्‍य रहाणे ने कहा है कि वह क्वारंटीन से बाहर निकलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पहले अभ्यास सत्र में अपनी लय बरकरार रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. अजिंक्‍य रहाणे अब से पहले इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में खेले थे जो गत छह मार्च को खत्म हुआ था. 

यह भी पढ़ें : ICC Ranking : भुवेनश्वर कुमार ने मारी लंबी छलांग, जानिए बाकी का हाल 

अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि मैंने 20 दिन में पहली बार बल्लेबाजी की. सात दिनों के क्वारंटीन के बाद हम बाहर आए, इसलिए मैं अपनी लय बरकरार रखना चाहता हूं. हम जैसे-जैसे टूर्नामेंट के करीब पहुंच रहे हैं, हमारे लिए लय बरकरार रखना उतना महत्वपूर्ण हो गया है. टीम के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का कहना है कि वह भी अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं. करीब 38 साल के अमित मिश्रा ने कहा है कि मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं. मुझे कोच ने भी कहा कि बल्लेबाजी अभ्यास करना चाहिए, क्योंकि ऐसी स्थिति आ सकती है, जब मुझे 25-30 रनों की साझेदारी करनी पड़े. हमें हर चीज के लिए तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि अगर मैं किसी बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं तो मेरा ध्यान सिर्फ सिंगल रन लेकर स्ट्राइक अपने जोड़ीदार के देने पर होगा. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की आलोचना के बाद BCCI इस काम पर कर सकती है विचार 

अजिंक्‍य रहाणे केवल बल्‍लेबाजी ही नहीं बल्‍कि शानदार कप्‍तानी के लिए भी जाने जाते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट कोहली की गैरहाजिरी में अजिंक्‍य रहाणे ने ही टेस्‍ट की कप्‍तानी की थी और हारी हुई सीरीज में टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाबी हासिल की थी. इस बार अजिंक्‍य रहाणे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि जब कप्‍तान श्रेयस घायल हुए और आईपीएल 2021 से बाहर हुए तो अजिंक्‍य रहाणे भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान बनने के दावेदार थे, लेकिन कप्‍तानी का जिम्‍मा ऋषभ पंत को दिया गया और वही अब आईपीएल 2021 में टीम की कप्‍तानी करते हुए दिखाई देंगे. देखना दिलचस्‍प होगा कि ऋषभ पंत अपने सीनियर खिलाड़ियों से राय मशविरा करके किस तरह की रणनीति बनाते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 05:04:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.