logo-image

Ahmedabad team IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम का रास्ता साफ, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

बीसीसीआई ने सीवीसी कैपिटल्स को लेटर ऑफ इंटेट सौंप दिया है. इस लेटर ऑफ इंटेट को लेकर लंबे समय से चर्चा जारी थी. वहीं, कप्तान के नाम का ऐलान अभी होना है.

Updated on: 10 Jan 2022, 07:19 PM

नई दिल्ली :

Ahmedabad team IPL 2022: अहमदाबाद की टीम का रास्ता आखिरकार साफ हो गया है. लंबे समय से इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि अहमदाबाद की टीम को लेटर ऑफ इंटेट कब सौंपा जाएगा. अब मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि सोमवार को बीसीसीआई ने अहमदाबाद की टीम को वर्चुअल तौर पर अनुमति दे दी गई है. अब लेटर ऑफ इंटेंट की हार्ड कॉपी 11 जनवरी को सौंप दी जाएगी. बता दें कि अहमदाबाद की टीम खरीदने वाली फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल्स पर सवाल उठे थे. दावा किया गया था कि सट्टेबाजी से जुड़ी विदेशी कंपनी इलेरिया में सीवीसी कैपिटल्स का इंवेस्टमेंट है. सवाल ये था कि भारत में सट्टेबाजी बैन है, ऐसे में सट्टेबाजी कंपनी में इंवेस्ट करने वाली सीवीसी कैपिटल्स को आईपीएल टीम कैसे सौंपी जा सकती है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आईपीएल 2022 ऑक्शन बेंगलुरु में नहीं, यहां पर होंगे?

इस मामले में सीवीसी कैपिटल्स ने सफाई दी थी कि इरेलिया भारत में डील नहीं करती. जहां डील करती है, वहां सट्टेबाजी बैन नहीं है. सीवीसी कैपिटल्स का सिर्फ इवेंस्टमेंट है, दूसरे देश में लेकिन कंपनी अलग है. इस मामले में बीसीसीआई ने आईपीएल जीसी का गठन किया था. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर जज से भी जांच कराई थी. 

अब सभी चीजें साफ होने के बाद बीसीसीआई ने सीवीसी कैपिटल्स को लेटर ऑफ इंटेट 11 जनवरी को सौंपने का ऐलान कर दिया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गाय है कि अहमदाबाद की टीम में श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और डेविड वार्नर बतौर कॉंट्रैक्ट प्लेयर शामिल हो सकते हैं. इसमें श्रेयस अय्यर के कप्तान बनने की बात कही जा रही थी लेकिन अब हार्दिक पांड्या का भी नाम सामने आ रहा है.  हालांकि अभी तक औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेटर ऑफ इंटेंट मिलने के बाद माना जा रहा है कि जल्द बड़ा ऐलान हो सकता है.  साथ ही डेविड वार्नर के जगह राशिद खान का नाम भी सामने आ रहा है.