logo-image

World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम से बाहर ये बड़ा खिलाड़ी, खत्म हुआ अंतरराष्ट्रीय करियर!

Yuzvendra Chahal Out From WC 2023: चहल को ना लेना टीम इंडिया के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. अब ये तो समय बताएगा कि किस विश्व कप 2023 में टीम चहल को मिस करती हैं या नहीं.

Updated on: 05 Sep 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal Out From WC 2023: बीसीसीआई ने आज वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. कुछ खिलाड़ी उम्मीद के अनुसार रहे. वहीं कुछ खिलाड़ियों का चयन न होना एक झटका फैंस को दे गया. उम्मीद के अनुसार केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने टीम में जगह बना ली. लेकिन एक बड़े खिलाड़ी को बोर्ड ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. अब ऐसे में सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं कि क्या इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर खत्म हो गया है? आइए जानते हैं कि चहल अब कब टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे.

युजवेंद्र चहल का खत्म हुआ क्रिकेट करियर

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम है युजवेंद्र चहल. वर्ल्ड कप की स्क्वाड से युजवेंद्र चहल को बाहर रखा गया है. चहल आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया के सलेक्शन के लिए उपलब्ध थे. लेकिन बोर्ड ने उन्हें 15 सदस्य की टीम में नहीं जगह दी, जिसके बाद से इस खिलाड़ी के करियर पर विराम समझा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 800 Trailer : मुरलीधरन की बायोपिक के लिए हो जाइए तैयार, 5 सितंबर को सचिन तेंदुलकर करेंगे ट्रेलर रिलीज

चहल एक कमाल के लेग स्पिनर हैं

चहल एक शानदार लेग स्पिनर हैं. जब भी टीम को जरूरत पड़ती है विकेट निकाल कर देते हैं. खास तौर पर ओवरकास्ट कंडीशन में जहां दूसरे गेंदबाज बॉल को ग्रिप अच्छे से नहीं कर पाते, वहां पर चहल अपनी कलाई के जरिए बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पछाड़ते हुए दिखाई देते हैं. इसलिए कह सकते हैं कि टीम को भारी पड़ सकता है चहल को ना लेना. विश्व कप भारत में है और यहां पर चहल का रिकॉर्ड भी शानदार है. सोशल मीडिया पर चहल के लिए फैंस लगातार सवाल भी खड़े कर रहे हैं कि आखिर क्यों इतने बड़े गेंदबाज को टीम से बाहर रखा गया है.