logo-image

800 Trailer : मुरलीधरन की बायोपिक के लिए हो जाइए तैयार, 5 सितंबर को सचिन तेंदुलकर करेंगे ट्रेलर रिलीज

Muttiah Muralitharan's Biopic : दिग्गज श्रीलंकाई खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनी फिल्म का ट्रेलर 5 सितंबर को रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म का नाम '800' रखा गया है.

Updated on: 04 Sep 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

Muttiah Muralitharan's Biopic Trailer : श्रीलंका क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म ‘800’ का टीजर सामना आ गया है. वहीं इसका ट्रेलर 5 सितंबर को रिलीज किया जाएगा. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मुंबई में इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करेंगे. मुरलीधरन की इस बायोपिक फिल्म ‘800’ में उनकी किरदार की भूमिका ऑस्कर विनिंग फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में अभिनय कर चुके अभिनेता मधुर मित्तल निभा रहे हैं.

Muttiah Muralitharan की फिल्म 800 को 3 भारतीय भाषाओं में हिंदी के अलावा तमिल और तेलगू में भी रिलीज किया जाएगा. हालांकि इसका रिलीज का डेट अभी समाने नहीं आया है. इस फिल्म की रिलीज डेट की जानकारी ट्रेलर लॉन्च के मौके पर दी जाएगी. फिल्म का जो टीजर जारी किया गया है, उसमें मुरलीधरन के जीवन से जुड़ी कुछ अहम घटनाओं को दिखाया गया है.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : क्या अब भारत खेलेगा पाकिस्तान में मैच? लाहौर पहुंचे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

इस फिल्म में मुरलीधरन की किरदार की भूमिका पहले मशहूर एक्टर विजय सेतुपति निभाने वाले थे, लेकिन फिर विरोध के चलते उनकी जगह यह भूमिका मधुर मित्तल निभा रहे हैं. मुरलीधरन ने अपने क्रिकेट करियर में सचिन तेंदुलकर को 13 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया था. वहीं उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ ही खेला था. बता दें कि मुथैया मुरलीधरन ने साल 2005 में चेन्नई की रहने वाली मधिमलार रामामूर्ति से शादी रचाई थी.

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

साल 1992 में मुथैया मुरलीधरन ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने श्रीलंका के लिए 133 टेस्ट मैचों में 22.73 के औसत से 800 विकेट हासिल किए.  इस दौरान मुरली ने 67 बार एक पारी में 5 विकेट जबकि 22 बार एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था. वहीं मुरलीधरन ने 350 वनडे मैचों में खेलते हुए 534 विकेट अपने नाम किए थे. इसका अलावा Muttiah Muralitharan 800 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी हैं.