logo-image

IND vs PAK : क्या अब भारत खेलेगा पाकिस्तान में मैच? लाहौर पहुंचे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

Asia Cup 2023 : BCCI के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए हैं. जहां वह अफगानिस्तान और श्रीलंका का मैच देखेंगे.

Updated on: 04 Sep 2023, 05:57 PM

नई दिल्ली:

BCCI Going To Pakistan For Asia Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आज एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए हैं. जहां वह 2 दिन तक रुकेंगे. इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जाका अशरफ अपने आधिकारियों के साथ उनका स्वागत किया. लाहौर में एक आधिकारिक डिनर का भी आयोजन किया गया, जिसमें BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दोनों शामिल हुए.

PCB ने बीसीसीआई अधिकारियों को एशिया कप के लिए निमंत्रण भेजा गया था. Asia Cup 2023 का 6वां मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 5 सितंबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के दौरान BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. बता दें कि साल 2008 के बाद पहली बार BCCI के अधिकारी पाकिस्तान के दौरे पर गए हैं. ऐसे में फैंस का मानना है कि आने वाले समय में भारत पाकिस्तान में जाकर मुकाबला खेल सकता है.

पहली बार हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा एशिया कप

बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी का आधिकार पाकिस्तान के पास था, लेकिन टीम इंडिया ने सुरक्षा की वजह से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना कर दिया था. जिसके बाद इसे हाइब्रिड मॉडल के तहत कराए जाने का फैसला किया गया था. पाकिस्तान में सिर्फ 4 मुकाबले ही खेले जा रहे हैं  जबकि फाइनल सहित बाकी के 9 मैचों का आयोजन श्रीलंका में कराया जा रहा है. वहीं टीम इंडिया अपना सभी मैच श्रीलंका में खेल रही है.