logo-image

AFG vs SL : प्वॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान ने टॉप-5 में बनाई जगह, 3 टीमें हुई सेमीफाइनल से बाहर

World Cup 2023 Updated Points Table : श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान ने उलटफेर ही नहीं किया बल्कि उसे सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर कर दिया है...

Updated on: 30 Oct 2023, 10:45 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Updated Points Table : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है. सोमवार को पुणे में श्रीलंका के साथ खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने 7 विकेट से एक कमाल की जीत हासिल की. इस जीत से टीम को 2 अंक मिले, जिसकी मदद से अफगान टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई है. जी हां, अब ये टीम टॉप-5 में पहुंच चुकी है, जो खुद में ही अफगानिस्तान के लिए बड़ी उपलब्धि है. 

टॉप-5 में पहुंची अफगानिस्तान टीम

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान टीम ने श्रीलंका को हराकर एक और उलटफेर कर दिखाया है. टूर्नामेंट में ये अफगानिस्तान की तीसरी जीत है. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराया था. मगर, आज श्रीलंका को हराकर टीम ने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है. इसी के साथ अब प्वॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान 5वें नंबर पर पहुंच गई है. यदि आगे भी ये टीम ऐसे ही प्रदर्शन करती है, तो यकीनन वह टॉप-4 में पहुंच सकती है. 

एक ओर जहां, अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ाया है. वहीं, श्रीलंका के लिए अब यहां से सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद ही हो गए हैं. श्रीलंका ही नहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें : AFG vs SL : अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल

टॉप पर है टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2023 में खेले गए अब तक के अपने सभी मैच जीतकर टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर है. टीम के पास 12 अंक हैं और वह टेबल टॉपर है. वहीं, 10 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर, न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इसमें टीम इंडिया ने तो मानो लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं, साउथ अफ्रीका भी अंतिम चार में क्वालीफाई करने के करीब है. हालांकि, अभी भी 2 स्पॉट के लिए 3 टीमें रेस में बरकरार हैं, जिसमें न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का नाम शुमार है. देखने वाली बात है कि वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल कौन सी चार टीमें खेलेंगी.

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान का होम ग्राउंड उनके देश में नहीं भारत में है, स्टेडियम का नाम जानते हैं आप?