Points Table : भारत ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल की रेस से किया बाहर, खुद हासिल की बादशाहत

Points Table : वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का जलवा कायम है. इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने लगातार 6वां मुकाबला जीता और प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 की बादशाहत फिर हासिल कर ली.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Team India Points Table

Team India Points Table( Photo Credit : Social Media)

Team India Points Table : वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मुकाबले में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ. जहां, टीम इंडिया ने भले ही बल्लेबाजी कुछ खास ना की हो, लेकिन कमाल की गेंदबाजी की बदौलत 100 रन से एक बड़ी जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक बार फिर अंक तालिका में नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है. अब यहां से रोहित एंड कंपनी को सेमीफाइनल की राह साफ दिखाई दे रही है...

Advertisment

नंबर-1 पर टीम इंडिया

घरेलू सरजमीं पर खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अलग ही रंग में है. अब तक खेले गए 6 मैचों में से सभी मैचों में रोहित एंड कंपनी ने जीत दर्ज की है. भारत रत्न अरुण बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड पर मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक बार फिर प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है. भारत के पास 12 अंक हैं और नेट रन रेट  +1.405 है.

टॉप-4 में ये टीमें

12 अंकों के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर टीम इंडिया पहुंच गई है. वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के पास 8-8 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के चलते कीवी टीम तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है. सेमीफाइनल की बात करें, तो भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान के पास भी आगे बढ़ने का मौका है. मगर, दोनों ही टीमों के पास 4-4 अंक हैं और उनके पास 4 मैच बचे हैं. यदि वह सारे मुकाबले जीत लेते हैं, तो 12 अंक हो सकते हैं और वह अंतिम चार की दावेदारी पेश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :  IND vs ENG : 20 साल बाद वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जीता है भारत, आज तो खुलकर मनाओ जश्न !

सेमीफाइनल की रेस से बाहर इंग्लैंड

वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 1 मैच जीता है और बाकी के 5 मैच में हार का सामना किया है. अब भारत के हाथों मिली हार के साथ ही पिछली बार की चैंपियन रही इंग्लिश टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. इसके अलावा, पाकिस्तान (4) और नीदरलैंड (4) की टीम के लिए भी अब टॉप-4 में पहुंचना नामुमकिन हो चुका है. 

Source : Sports Desk

World Cup 2023 updated Points Table Points Table Scenario India vs England WC Points Table india-vs-england ind-vs-eng World Cup 2023 Points Table World Cup 2023
Advertisment