logo-image

World Cup 2023 में टीम इंडिया के लिए युवराज सिंह बनेगा ये ऑलराउंडर, धोनी की तरह रोहित भी जीतेंगे ट्रॉफी!

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. हालांकि टीम इंडिया का स्क्वाड का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका खेलना तय है.

Updated on: 28 Jun 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

Team India World Cup 2023 : टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगा. यहां टीम इंडिया पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसी दौरे के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों में भी जुट जाएगी. बता दें कि भारतीय टीम पिछले 10 साल से कोई आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब नहीं हुई है. भारत ने अपना आखिरी आईसीसी ट्रॉफी Dhoni की अगुवाई में साल 2013 में जीता था. अब एक बार फिर टीम इंडिया अपने घर में 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

वर्ल्ड कप 2011 के हीरो रहे थे युवराज सिंह

एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2011 में वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. इस जीत के हीरो टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह रहे थे. युवी ने पूरे टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया था. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ऐसा ही किसी ऑलराउंडर की तलाश थी जो लग रहा है पूरी हो गई है. World Cup 2023 के लिए अभी टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा रहेंगे. जडेजा टीम का एक अहम हिस्सा हैं. वह बल्ले और गेंद दोनों से विरोधी टीम को परेशान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup : पाकिस्तान के मैचों में कड़ी सुरक्षा के होंगे इंतजाम, अहमदाबाद के अलावा यहां खेलेगा PAK

रवींद्र जडेजा के अब तक के वनडे के करियर की बात करें तो उन्होंने 174 इंटरनेशनल मैचों में 191 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका औसत 37.39 और इकॉनमी 4.91 का रहा है. वहीं बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 2526 रन हैं. इस दौरान वह 13 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. 

World Cup 2019 के कप सेमीफाइनल में जडेजा ने खेली की कमाल की पारी

साल 2019 का वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में रवींद्र जडेजा ने एक मुश्किल स्थिति में कमाल की पारी खेली थी. उन्होंने 59 गेंद पर  130 से भी ज्यादा स्ट्राइक रेट से 77 रन बना दिए थे. जब एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद थे तब ऐसी भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि ये मैच जीत जाएंगे, लेकिन धोनी के रन आउट होने के बाद मैच टीम इंडिया के हाथ से दूर चली गई. लेकिन जडेजा ने अपनी पूरी ताकत से उस मुकाबले में बल्लेबाजी की थी. ऐसे में अब फैंस और टीम इंडिया उम्मीद करेंगी कि जडेजा फिर World Cup 2023 में वैसा ही खेल दिखाएं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : UP फैंस के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होगा वर्ल्ड कप, ये है इसकी बड़ी वजह