logo-image

PAK को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में अफ्रीका को बड़ा फायदा, भारत को बैठे बिठाए हो गया नुकसान

World Cup 2023 : साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराकर 2 अंक हासिल किए और सीधे टेबल टॉपर बन गई. आइए आपको बताते हैं कैसे हुआ है टीम इंडिया को नुकसान

Updated on: 27 Oct 2023, 11:14 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की हार का सिलसिला थमा नहीं और साउथ अफ्रीका के हाथों उन्हें 1 विकेट से करारी, लेकिन जख्म देने वाली हार मिली. मुकाबले में आखिर तक पाकिस्तान बना हुआ था, लेकिन अफ्रीकी टीम ने अपनी टीम गेम से पाक के हाथों से मैच छीन लिया. अफ्रीका की इस जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टीम को फायदा हुआ है, लेकिन पाकिस्तान के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि अब बाबर एंड कंपनी के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना और भी अधिक मुश्किल हो गया है...

नंबर-1 बना साउथ अफ्रीका

चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में पाकिस्तान के साथ खेले गए रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने 1 विकेट से करीबी जीत अपने नाम की. इस जीत ने टेम्बा बावुमा की टीम को 2 अंक मिले हैं, जिसकी मदद से टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा पहुंचा है. जी हां, पाकिस्तान को हराकर अफ्रीका अब अंक तालिका में नंबर-1 टीम बन चुकी है. वहीं, भारत ने बैठे बिठाए अपनी नंबर-1 की कुर्सी गंवा दी और खिसककर दूसरे नंबर पर आ गई है. 

अब टॉप-4 की बात करें, तो 10-10 अंक के साथ साउथ अफ्रीका और भारत पहले और दूसरे नंबर पर है. वहीं, न्यूजीलैंड 8 अंक के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. 

ये भी पढ़ें : PAK vs SA : रोमांचक मैच में फिर हारा पाकिस्तान, अफ्रीका ने 1 विकेट से जीता मैच

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद वैसे तो पाकिस्तान को प्वॉइंट्स टेबल में कोई नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि वो पहले भी 4 अंक के साथ 6वें नंबर पर थी और अभी भी 6वें ही नंबर पर है. मगर, अब इस टीम के लिए आगे का सफर मुश्किल हो गया है. जी हां, अफ्रीकी टीम के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान का सेमीफाइनल तक का सफर मुश्किल से नामुमकिन होता दिख रहा है. चूंकि, अब अगले बचे हुए 3 मैचों को भी यदि बाबर एंड कंपनी बड़े अंतर से जीतती है, फिर भी उसे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की हार की दुआं करनी होगी. वहीं, पाक इस वक्त जिस तरह लगातार चौथा मैच हारकर आ रही है, ये कहना गलत नहीं होगा की अगले मुकाबलों में भी पाक के लिए जीत आसान नहीं रहने वाली है.