logo-image

PAK vs SA : अफ्रीका ने 1 विकेट से जीता मैच, रोमांचक मैच में फिर हारा पाकिस्तान

PAK vs SA : पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें हर गेंद पर मैच पलट रहा था....आखिर में अफ्रीका ने 1 विकेट से जीत लिया...

Updated on: 27 Oct 2023, 10:55 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SA : वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना हुआ. जहां, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की है. भले ही इस मुकाबले में अफ्रीका की शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन अंत भला तो सब भला, इस वक्त अफ्रीका के फैंस के जहन में यही बात चल रही होगी. वहीं, पाक के लिए इस हार को पचा पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि ये हार उन्हें सेमीफाइनल्स की रेस से बाहर कर सकती है.

1 विकेट से जीता साउथ अफ्रीका

271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम को शुरुआत कुछ खास नहीं मिल सकी. लेकिन, अंत में टीम ने संयुक्त प्रदर्शन की मदद से 1 मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा, रही एडेन मार्करम की कप्तानी (91) पारी. उन्होंने 93 गेंदों पर 91 रन की पारी खेलकर ना केवल अपनी टीम की वापसी कराई, बल्कि टीम को जीत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया. मार्करम के अलावा कोई भी खिलाड़ी 30 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया था.

मगर, टीम ने हिम्मत नहीं हारी और 1 विकेट से जीत दर्ज कर ली. स्कोर की बात करें, तो कप्तान टेंबा बावुमा 28, क्विंटन डी कॉक 24, रासी वान डेर दुसे 21, हेनरिक क्लासेन 12, डेविड मिलर 29, मार्को जेन्सन 20, लुंगी एनगिडी 4 रन पर आउट हुए. वहीं आखिर में केशव महाराज 7 और तबरेज शम्सी 4 रन पर अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. हालांकि, पाकिस्तान ने भी 270 के स्कोर को डिफेंड करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और मुकाबले को काफी अंत तक लेकर गए. मगर, अफ्रीका ने 47. 2 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर ही लिया. शाहीन अफरीदी ने 3, हारिस रॉफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और उसामा मिर ने 2-2 विकेट चटकाए. 

270 के स्कोर पर ढ़ेर हुई पूरी पाकिस्तानी टीम

साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर बैटिंग नहीं कर पाई और 46.4 ओवर में 270 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए सॉद शकील 52 और बाबर आजम 50 ने फिफ्टी लगाई. इसके अलावा शादाब खान 43 और मोहम्मद रिजवान 31 रन बनाकर आउट हुए. बचे हुए खिलाड़ियों की बात करें, तो अब्दुल्ला शफीक 9, इमाम उल हक 12, इफ्तिकार अहमद 21, मोहम्मद नवाज 24, शाहीन अफरीदी 2 और मोहम्मद वसीम जूनियर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे तबरेज शम्सी, जिन्होंने 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा मार्को जानसन ने 3, गैराल्ड कोईत्जी ने 2 और लुंगी एनगिडी ने 1 विकेट अपने नाम किया.