logo-image

Women's T20 WC 2023: 12 फरवरी को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें घर बैठे कैसे देखें?

सभी 10 टीमों को ग्रुप-1 और ग्रुप-बी में रखा गया है. ग्रुप की एक टीम अपने ग्रुप की बाकी चार टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. टीम इंडिया (Team India) को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है.

Updated on: 05 Feb 2023, 04:28 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan Women's T20 WC 2023: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 10 फरवरी को साउथ अफ्रीका के केपटाउन में होगा. यह टूर्नामेंट कुल 17 दिनों तक चलेगा और इसमें कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को केप टाउन में खेला जाएगा. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया ने भी अपनी कमर कस ली है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ 12 फरवरी को खेलेगी.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: आखिर क्यों शार्दुल ठाकुर ने बोला था झूठ? नहीं मानी थी शास्त्री की बात

सभी 10 टीमों को ग्रुप-1 और ग्रुप-बी में रखा गया है. ग्रुप की एक टीम अपने ग्रुप की बाकी चार टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. टीम इंडिया (Team India) को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है. दोनों ग्रुपों में टॉप पर रहने वाली 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. 10 फरवरी से 21 फरवरी तक ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान को कप्तान से खतरा! निकालना होगा हल नहीं तो हो जाएगी गड़बड़

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी को लेकर साउथ अफ्रीका में ही होम टीम और वेस्टइंडीज के साथ ट्राई सीरीज भी खेली. जिसके फाइनल में टीम इंडिया पहुंच गई है. हरमनप्रीत की अगुवाई में टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद है, क्योंकि हाल ही में भारत की जूनियर अंडर-19 महिला टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि सीनियर टीम युवा टीम जैसा करिश्मा दोहरा पाती हैं या नहीं.

12 फरवरी 2023 को भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना 

12 फरवरी को केपटाउन में जब भारत और पाकिस्तान की टीम भिड़ेंगी तो काफी हाई वोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलेगा. इस मैच में किसका पलड़ा भारी होगा ये बताने की जरूरत नहीं. क्योंकि टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है.