logo-image

अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान? समीकरण देख खुद जान लीजिए...

Pakistan Semi Final Scenario In World Cup 2023 : साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद क्या अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल पहुंचना संभव है? आइए जानते हैं...

Updated on: 27 Oct 2023, 11:50 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Semi Final Scenario In World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का फ्लॉप शो जारी है. शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में एक बार फिर जीत पाकिस्तान के हाथ में लग रही थी, लेकिन टीम मैच गंवा बैठी. ये पाक की लगातार चौथी हार है. अब ऐसे शर्मनाक प्रदर्शन के बाद फैंस ये जानना चाहते हैं कि क्या अभी भी पाकिस्तान सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर सकता है? अगर कर सकता है, तो उसका समीकरण क्या होगा? 

प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की हालत खराब

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने शुरुआत के 2 मैच जीते, फिर लगातार 4 मैच हार गई. इस तरह टीम इस तरह प्वॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की हालत खराब है. 4 अंक और -0.387 नेट रन रेट के साथ ये टीम अंक तालिका में 6वें नंबर पर है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में फैंस को उम्मीद थी कि जीत के साथ पाकिस्तान वापसी करेगा, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और पाक को करीबी ही सही, लेकिन हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें : PAK vs SA : रोमांचक मैच में फिर हारा पाकिस्तान, अफ्रीका ने 1 विकेट से जीता मैच

इस समीकरण से अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान

साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान के लिए अब वापसी करना मुश्किल से नामुमकिन हो चला है. अब तक टीम के पास ये मौका था की वह बचे हुए 4 मैच जीतकर 12 अंक के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती थी, लेकिन अब टीम के पास सिर्फ 3 ही मैच हैं. अब यदि आप सोच रहे हैं कि पाकिस्तान पूरी तरह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है, तो ये 100% सच नहीं है. हां, अगर आप लॉजिकली देखें, तो ये सही है, लेकिन अभी भी इस टीम के पास सेमीफाइनल्स में पहुंचने का मौका है.

हालांकि, इसके लिए बाबर एंड कंपनी को बचे हुए 3 मैचों को बड़े अंतर से हर हाल में जीतना ही होगा. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. ऐसे में इस टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस बहुत ही कम हैं. बताते चलें, पाक को अपने अगले 3 मुकाबले क्रमश: बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ खेलने हैं.