logo-image

PAK vs SA Live Score : पाकिस्तान ने जीता टॉस, साउथ अफ्रीका पहले करेगी गेंदबाजी

PAK vs SA Live Score : पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का 26वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 27 Oct 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SA Live Score : पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का 26वां मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब साउथ अफ्रीका की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरेगी. पाकिस्तान की टीम से लेग स्पिनर उसामा मीर और तेज गेंदबाज हसन अली बाहर हो गए हैं. इन दोनों की जगह मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. इस मैच में पाकिस्तान को हार मिलती है तो टूर्नामेंट से उसका पक्त्ता कट जाएगा. 

पाकिस्तान की प्लेइंग11

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ. 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग11

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, लुंगी एंगिडी.

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan : शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा, बोले- बीवी का फोन आया, बहुत रो रही थी, मांफी मांग...

प्वाइंट्स टेबल में इस स्थान पर हैं दोनों टीमें

प्वाइंट्स टेबल में दक्षिण अफ्रीका जहां दूसरे नंबर पर है. वहीं पाकिस्तान की टीम छठे पायदान पर है. अफ्रीका ने पांच मैचों में चार मैच जीते हैं. वहीं पाकिस्तान की टीम सिर्फ दो मैच में जीत हासिल कर पाई है. ऐसे में अगर यहां से बाबर आजम की टीम को सेमीफाइनल में एंट्री करनी है तो उसे सभी मैच जीतने होंगे.  

वर्ल्ड कप में 24 सालों से दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारा पाकिस्तान 

रिकॉर्ड देखें तो इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम मजूबत स्थिति में हैं. हालांकि, इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों में दक्षिण अफ्रीका काफी मजबूत दिख रही है, लेकिन विश्व कप के किसी भी फॉर्मेट में (वनडे और टी20 मिलाकर) पाकिस्तान की टीम पिछले 24 सालों से दक्षिण अफ्रीका से नहीं हारी है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : बांग्लादेश को मुश्किल में छोड़ ढाका लौटे कप्तान शाकिब अल हसन, वजह जान हो जाएंगे हैरान

साल 2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी. आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 1999 में दक्षिण अफ्रीका से हारी थी. यह आंकड़ा बाबर आजम को थोड़ी राहत दे सकती है. हालांकि पाक टीम जिस फॉर्म से गुजर रही है उनको साउथ अफ्रीका को हराना आसान नहीं होगा. ऐसे में चेन्नई में अगर पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका से जीतना है तो उसे अपना पूरा जोर लगाना होगा.