logo-image

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में 120 कमेंटेटर मैचों की करेंगे कमेंट्री, 9 भाषाओं में होगा Live प्रसारण

ICC World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस हैडन बतौर प्रेजेंटर नजर आएंगी. ग्रेस हैडन के अलावा वर्ल्ड कप में कुल 8 प्रेजेंटर होंगे.

Updated on: 01 Oct 2023, 10:10 PM

नई दिल्ली:

World Cup Commentators : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए मंच तैयार हो गया है. सभी टीमें इस बड़े टूर्नामेंट के अपनी तैयारी पूरी कर ली है. वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. बहरहाल, वर्ल्ड कप मैचों के लिए ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने खास तैयारी की है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 120 कमेंटेटर 9 अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री करते नजर आएंगे.

इन भाषाओं में होगी वर्ल्ड कप मैचों की कमेंट्री

वर्ल्ड कप में रिकी पोंटिंग, रवि शास्त्री, शेन वॉटसन, इयॉन मॉर्गन, सुनील गावस्कर और वकार युनूस जैसे दिग्गज कमेंट्री करते दिखाई देंगे. इसके अलावा क्रिकेट फैंस हिंदी-अंग्रेजी समेत 9 अलग-अलग भाषाओं में वर्ल्ड कप मैचों का लुफ्त उठा पाएंगे. वर्ल्ड कप मैचों की कमेंट्री मराठी. तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बंगाली, गुजराती और मलयालम जैसी भाषाओं में होगी.

यह भी पढ़ें: India in Asian Games 2023 : भारत ने रचा इतिहास, एशियाई खेलों में पहली बार एक दिन में 15 मेडल जीतकर बनाया रिकॉर्ड

मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस हेडन बतौर प्रेजेंटर नजर आएंगी

इसके अलावा वर्ल्ड कप में कुल 8 प्रेजेंटर होंगे. इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस हैडन भी प्रेजेंटर के तौर पर दिखाई देंगी. साथ ही साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन भी वीडियो कॉल के माध्यम से कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी 4 अक्टूबर को होगी. इसके बाद 5 अक्टूबर से मैचों का आगाज होगा. वहीं इस टूर्नामेंट का फइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NED ODI World Cup Warm-Up Match : भारत-नीदरलैंड्स के बीच होगा वॉर्म-अप मैच, 12 साल बाद ODI में दोनों की भिड़ंत

वहीं, भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलने उतरेगा. दोनों टीमें चेन्नई में आमने-सामने होगी. इसके बाद भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.