logo-image

टीम इंडिया में धोनी की वापसी तय, वर्ल्ड कप से पहले BCCI का बड़ा फैसला !

इसी साल अक्टूबर-नंवबर में होने वाला वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है. पिछले 10 साल से भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछली बार जब भारत ने आईसीसी खिताब जीता था वो साल 2013 था. तब टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.

Updated on: 21 Jun 2023, 07:13 PM

नई दिल्ली:

इसी साल अक्टूबर-नंवबर में होने वाला वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है. पिछले 10 साल से भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछली बार जब भारत ने आईसीसी खिताब जीता था वो साल 2013 था. तब टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. उसके बाद से भारत ने 9 बार ICC टूर्नामेंट खेला है जिसमे एक बार भी जीत हासिल नहीं कर पाया है. इस दौरान टीम ने 4 फाइनल और 4 सेमीफाइनल खेले हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि अब वो कौन है जो टीम इंडिया को जीत दिला सकता है. जब भारत ने आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती तब टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथ में थी. तो काफी फैंस ये डिमांड कर रहे थे कि टीम में धोनी की वापसी होनी चाहिए, बतौर खिलाड़ी नहीं बतौर कोच या मेंटॉर. तो अब शायद उन फैंस को खुशखबरी मिल सकती है. 

धोनी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी !

दरअसल, टीम मेनेजमेंट महेंद्र सिंह धोनी को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. मीडिया रिपॉर्ट्स की माने तो वर्ल्ड कप 2023 के लिए के लिए धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया जा सकता है. ये खबर सुनकर सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस खुश होते दिखाई दे रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 आईसीसी खिताब अपने नाम किए थे. इसमे 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. 

ये भी पढ़ें : योद्धा हैं धोनी, CSK CEO ने बताई IPL 2023 की वो बात, जो कोई नहीं जानता

2021 में भी बने थे मेंटॉर

इससे पहले भी एक बार महेंद्र सिंह धोनी को टीम में बतौर मेंटॉर भेजा गया था. साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी भारत के मेंटॉर थे. हालांकि, उस वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था लेकिन धोनी में क्या योगदान दे सकते हैं ये बात किसी से छिपी नहीं है. बोर्ड भी महेंद्र सिंह धोनी के एक्सपीरिएंस का फायदा उठाना चाहेगा. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारत में ही टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इस बार का वर्ल्ड कप भी भारत में ही होना है ऐसे में धोनी तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

By- Chirag Sukhija