logo-image
लोकसभा चुनाव

योद्धा हैं धोनी, CSK CEO ने बताई IPL 2023 की वो बात, जो कोई नहीं जानता

IPL 2023 में एमएस धोनी ने अपने 100 दर्द को छुपाया और फिर टीम को चैंपियन बनाया. अब फ्रेंचाइजी के सीईओ ने माही की इंजरी से सर्जरी तक की पूरी कहानी बताई है...

Updated on: 21 Jun 2023, 04:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बेहतरीन सीजनों में से एक रहा. टीम ने पूरे लीग सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और खिताबी जीत के साथ टूर्नामेंट खत्म किया. MS Dhoni ने अपनी टीम को 5वीं IPL ट्रॉफी जिताकर इतिहास रचा. मगर, पूरे सीजन एमएस धोनी अपनी घुटने की चोट से परेशान दिखे. हालांकि, ट्रॉफी जीतने के तुरंत बाद ही माही ने अपनी घुटने की सर्जरी करा ली है और वह अगला सीजन खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन अब CSK CEO काशी विश्वनाथन ने माही के बारे में वो बताया, जिसे जानकर उनके फैंस के मन में अपने स्टार के लिए प्यार और बढ़ जाएगा. 

दर्द में खेलते रहे MS Dhoni

IPL 2023 के दौरान MS Dhoni को कई बार दर्द में देखा गया. कभी प्रैक्टिस के दौरान वह लंगड़ा रहे थे, तो कभी पैरों में पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. मगर, माही के जज्बे को सलाम है की उन्होंने लाख दर्द में होते हुए भी अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा.

अब चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने ESPN को बताया, "हमें पता था कि धोनी पूरी तरह फिट नहीं हैं और वह खेलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन CSK के लिए उनकी कमिटमेंट, उनकी लीडरशिप और टीम को कैसे फायदा होता है, आपको इस चीज के लिए उनकी तारीफ करनी चाहिए की फाइनल तक उन्होंने अपने घुटने को लेकर कभी शिकायत नहीं की, लेकिन हर कोई ये बात अच्छी तरह से जानता था की उन्हें तकलीफ हो रही है. फिर, फाइनल के बाद उन्होंने कहा "ठीक है, मेरी सर्जरी होगी", उनकी सफल सर्जरी हुई, वह खुश हैं और अच्छी तरह से रिकवर हो रहे हैं."

मुंबई में कराई सर्जरी

IPL 2023 में खिताबी जीत दर्ज करने के बाद एमएस धोनी ने घुटने की सर्जरी कराने का फैसला किया. इसके बाद वह मुंबई गए और उन्होंने कोकिलाबेन अस्पताल में डॉक्टर डिनशॉ परदीवाला से सर्जरी कराई. बता दें, माही ने आईपीएल 2023 का फाइनल जीतने के बाद ऐलान कर दिया था की वह अपकमिंग सीजन भी खेलना चाहते हैं. ऐसे में उन्हें अपनी फिटनेस हासिल करनी थी और इसी के चलते उन्होंने सर्जरी का फैसला कराया. 

ये भी पढ़ें : MUST WATCH : क्रिकेट पर बनीं ये 7 फिल्में नहीं देखीं, तो क्या देखा...

कब लगी थी MS Dhoni को चोट?

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पहले मैच में गुजरात टाइटंस से हुआ था. जहां, पहले ही मैच में माही के बाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी. वह इस मैच के दौरान एक बॉल को रोकने के चक्कर में घुटने में चोट लगा बैठे थे. असल में माही ने उस मैच के 19वें ओवर में डाइव लगाकर कैच लपकने की कोशिश की थी, जब वह उठे तक उन्हें दर्द में कराहते देखा गया था. इसके बाद से ही पूरे सीजन माही को घुटने की चोट से परेशान देखा गया.