logo-image

बढ़ी पाकिस्तान की मुश्किलें! रिजवान के खिलाफ ICC से हुई शिकायत, जानें क्या है मामला

Mohammad Rizwan : नीदरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कुछ ऐसा किया, जिसके खिलाफ आईसीसी के पास शिकायत क गई है...

Updated on: 16 Oct 2023, 04:28 PM

नई दिल्ली:

Mohammad Rizwan : 6 अक्टूबर को राजीव गांधी स्टेडियम में नीदरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी. लेकिन, उस मैच से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो टीम के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की मुश्किलें बढ़ा सकती है, क्योंकि उनके खिलाफ एक शख्स ने चिट्ठी लिखकर आईसीसी से शिकायत कर दी है. अब देखने वाली बात होगी कि आईसीसी इस मामले को कैसे हैंडिल करती है...

Mohammad Rizwan ने किया कया?

इस शिकायत की खबर जानने के बाद आप भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर किया क्या... असल में, रिजवान ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान मैदान पर नमाज पढ़ी थी. इसी के खिलाफ हाईकोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने आईसीसी से शिकायत की है. वकील विनीत जिंदल ने ICC चेयरमैन ग्रेग बार्कले को पत्र लिखा कि, “ये पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान को लेकर शिकायत है, जिन्हें बीते 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड्स के खिलाफ विश्व कप के मैच के दौरान मैदान पर ही नमाज पढ़ते देखा गया था. क्रिकेट मैदान में कई भारतीयों के बीच नमाज पढ़ने का रिजवान की ये हरकत उनके धर्म के जानबूझकर किए गए चित्रण का प्रतीक है, जो खेल भावना के खिलाफ है.”

उन्होंने आगे लिखा,  “मोहम्मद रिजवान का ऐसा करना उस विचारधारा पर सवाल उठाता है, जिसका पालन खिलाड़ी मैच खेलते वक्त करते हैं. रिजवान ने जानबूझकर अपने धर्म को दिखाया, जो ये बताता है कि वह मुस्लिम हैं. रिजवान को मैदान के बीच प्रार्थना करते देखा गया था जबकि उनके साथी ब्रेक के दौरान ड्रिंक्स का इंतजार कर रहे थे.”

ये भी पढ़ें : IND vs PAK मैच में खोया उर्वशी रौतेला का मोबाइल, चोर ने लीक की सर्च हिस्ट्री!

बताते चलें, वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत दर्ज की है और भारत के खिलाफ हार का सामना किया है. बाबर एंड कंपनी अपना अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.