logo-image

WC 2023: राहुल और सूर्या की हुई टीम में वापसी, क्या खेल पाएंगे प्लेइंग 11 में?

World Cup 2023 Team India: विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम में कई खिलाड़ियों ने उम्मीद के अनुसार जगह बना ली है. वहीं कुछ खिलाड़ी चोट से ठीक होकर कई महीनों के बाद वापसी कर पाए हैं.

Updated on: 05 Sep 2023, 02:24 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Team India: विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम में कई खिलाड़ियों ने उम्मीद के अनुसार जगह बना ली है. वहीं कुछ खिलाड़ी चोट से ठीक होकर कई महीनों के बाद वापसी कर पाए हैं. जिसमें पहला नाम है केएल राहुल का. कई समय से फैंस के मन में ये सवाल चल रहा था कि क्या राहुल टीम में जगह बना पाएंगे, तो उन्हें आज इसका उत्तर मिल ही गया होगा. हालांकि राहुल के साथ टीम इंडिया के मिस्ट 360 यानि सूर्य कुमार यादव को भी जगह दी गई है. 

प्लेइंग 11 में जगह को लेकर खड़े हो रहे हैं सवाल

15 सदस्य में तो इन खिलाड़ियों का नाम है. पर सवाल एक और ये है कि क्या राहुल या फिर सूर्या प्लेइंग 11 में जगह बनाने में सफल रहेंगे. क्योंकि एशिया कप 2023 में ये दोनो ही खिलाड़ी नहीं हैं. और जो अभी खेल रहे हैं, उन्हें किस बेस पर बाहर किया जाएगा विश्व कप 2023 में. राहुल के लिए तो एक बार कह सकते हैं कि विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है. पर सूर्या के लिए टीम में जगह नहीं दिख रही है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : क्या अब भारत खेलेगा पाकिस्तान में मैच? लाहौर पहुंचे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

कप्तान, कौच के लिए हो सकती है समस्या

किसी टीम के पास अगर विकल्प कम हों तब भी समस्या होती है, और जब हद से ज्यादा हों तब भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. परेशानी ये भी है कि जो खिलाड़ी अभी खेल रहे हैं, उन्हें किसी आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाजों के सात कैसे रिप्लेस किया जा सकता है. लेकिन दूसरी तरफ केएल राहुल और सूर्या का अनुभव भी टीम के काम विश्व कप 2023 में आ सकता हैय यानि कह सकते हैं कि कप्तान के साथ कोच भी बड़ी दुविधा में फंस गए हैं.