logo-image

IND vs PAK Women's T20 WC 2023: टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सामने कहीं नहीं टिकता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का पहला भारी है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 4 में भारतीय महिला टीम ने जीत हासिल की है. जबकि पाकिस्तान को 2 में जीत मिली है.

Updated on: 05 Feb 2023, 05:28 PM

नई दिल्ली:

India women vs Pakistan women head to head: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women's T20 World Cup 2023) का आगाज 10 फरवरी को साउथ अफ्रीका (South Africa) के केपटाउन (Cape Town) में होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 26 फरवरी को खेला जाएगा. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने भी अपनी कमर कस ली है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 12 फरवरी को खेलेगी. पुरुष टीम की तरह ही जब भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की महिला टीम का भी आमना-सामना होता है तो काफी हाई वोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलता है. इस मैच में किसका पलड़ा भारी होगा ये बताने की जरूरत नहीं, क्योंकि टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान को कप्तान से खतरा! निकालना होगा हल नहीं तो हो जाएगी गड़बड़

भारतीय महिला-पाकिस्तान महिला टी20 वर्ल्ड कप हेड टू हेड

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का पहला भारी है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 4 में भारतीय महिला टीम ने जीत हासिल की है. जबकि पाकिस्तान को 2 में जीत मिली है.

भारतीय महिला-पाकिस्तान महिला टी20 हेड टू हेड

भारत और पाकिस्तान की ओवरऑल टी20 क्रिकेट की बात करें तो भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी आगे है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 13 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 10 में भारतीय महिला टीम ने जीत दर्ज की है. जबकि सिर्फ 3 में पाकिस्तान को कामयाबी हासिल हुई हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: आखिर क्यों शार्दुल ठाकुर ने बोला था झूठ? नहीं मानी थी शास्त्री की बात

26 फरवरी को खेला जाएगा महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल

यह टूर्नामेंट कुल 17 दिनों तक चलेगा और इसमें कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे. सभी 10 टीमों को ग्रुप-1 और ग्रुप-बी में रखा गया है. ग्रुप की एक टीम अपने ग्रुप की बाकी चार टीमों के साथ एक-एक मुकाबला खेलेगी. टीम इंडिया (Team India) को ग्रुप-बी में इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है. दोनों ग्रुपों में टॉप पर रहने वाली 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. 10 फरवरी से 21 फरवरी तक ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद सेमीफाइनल और 26 फरवरी को फाइनल मुकाबले खेला जाएगा.