logo-image

World Cup 2023: 15 अक्टूबर को नहीं खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच, महामुकाबले की बदली तारीख

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख में बदलाव हुआ है. अब यह मैच 15 अक्टूबर को नहीं खेला जाएगा.

Updated on: 31 Jul 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan ODI World Cup 2023 Match Date : वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच की तारीख में बदलाव किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, आज भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख का आधिकारिक ऐलान किया जाएगा. हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच अब यह मुकाबला किस दिन खेला जाएगा पहले ही रिपोर्ट्स में इसका खुलासा हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. हालांकि अभी तक ICC और BCCI ने भारत-पाक मैच की नई तारीख का ऐलान नहीं किया है. 

इस कारण बदली जा रही भारत-पाक मैच की तारीख

रिपोर्ट के मुताबिक, 15 अक्टूबर को नवरात्रि पड़ रही है और गुजरात में यह काफी धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की महामुकाबले की तारीखों में बदलाव किया जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मैच अब 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: PCB अपने खिलाड़ियों को देता है इतनी मामूली सैलरी, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

BCCI और ICC ने पिछले महीने World Cup 2023 के शेड्यूल का ऐलान किया था. भारत और पाकिस्तान का महामुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की मिली थी.  इसके बाद से अहमदाबाद होटल और फ्लाइट के टिकटों में कई गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली. अब मैच एक दिन पहले खेला जाएगा तो ऐसें में फैंस को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ेगा. 

भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ World Cup 2023 में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. वहीं पाकिस्तान की टीम 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में अपना दो मुकाबले खेलेगी.  भारत और पाकिस्तान का मैच एक दिन पहले कराये जाने से बाबर आजम की टीम को प्रैक्टिस के लिए एक दिन कम मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: 'IPL आपको बर्बाद कर देगा', फिर फूटा कपिल देव का गुस्सा, खिलाड़ियों को दी सलाह