logo-image

IND vs SL Dream11 Prediction : भारत बनाम श्रीलंका मैच में इन्हें बनाए अपने ड्रीम11 टीम का कप्तान-उपकप्तान, होंगे मालामाल

IND vs SL Dream11 Prediction : भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में 2 नवंबर को खेला जाएगा.

Updated on: 01 Nov 2023, 07:18 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Dream11 Prediction : भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 33वां मुकाबला 2 नवंबर को मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर ही दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मुकाबला खेला गया था. तब टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी. अब एक बार फिर इस मैदान पर दोनों टीमों का आमना-सामना होगा. भारतीय टीम जहां अपने अब तक के सभी 6 मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की कगार पर है तो वहीं श्रीलंका की टीम 6 में से केवल 2 मैच जीत सकी है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. आइए जानते हैं भारत बनाम श्रीलंका मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

भारत ने अबतक इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को शिकस्त दी है. वहीं श्रीलंका को पहले तीन मैचों में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद सने नीदरलैंड्स को हराकर अपनी पहली जीत हासिल की और फिर इंग्लैंड को हराया, लेकिन फिर अफगानिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी.

भारत बनाम श्रीलंका ड्रीम11 प्रैडिक्शन (IND vs SL Dream11 Prediction)

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान - सदीरा समरविक्रमा

विकेटकीपर - कुसल मेंडिस, केएल राहुल

बल्लेबाज - विराट कोहली, दिमुथ करुणारत्ने

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा, एंजेलो मैथ्यूज

गेंदबाज - कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

कैसी खेलती है वानखेड़े की पिच?

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का अहम मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. वानखेड़े की  बल्लेबाजों के लिए काफी अनूकुल मानी जाती है. मुंबई के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है. पिच में अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और बल्लेबाजों को रन बनाना बेहद आसान हो जाता है.

वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर अब तक दो मैच खेले गए हैं. साउथ अफ्रीका ने पहले मैच में स्कोर बोर्ड पर 399 रन लगाए थे, तो दूसरे मुकाबले में टीम ने 382 रन जड़े थे. अगर इस आंकड़ों की बात करें तो पिच से बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है.वानखेड़े के मैदान पर अब कुल 31 वनडे मैच खेले गए हैं. जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 16 बार जीत हासिल की , जबकि 15 मैचों में चेज करने वाली टीम ने बाजी मारी है. यानी कि यहां टॉस की अहम भूमिका होती है. हालांकि, यह ध्यान रखना होगा कि इस मुकाबले में ओस भी अहम रोल प्ले कर सकती है.

यह भी पढ़ें: AUS Vs ENG : ग्लेन मैक्सवेल ने फिर मारी अपनी पैरों पर कुल्हाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से रहेंगे बाहर

भारत बनाम श्रीलंका की संभावित प्लेइंग11

भारतीय टीम की प्लेइंग11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11 : पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, महेश थीक्षाना, कसुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा.