logo-image

AUS Vs ENG : ग्लेन मैक्सवेल ने फिर मारी अपनी पैरों पर कुल्हाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से रहेंगे बाहर

Glenn Maxwell : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच से बाहर होना लगभग तय है. मैक्सवेल का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी मुसीबत हो सकता है.

Updated on: 01 Nov 2023, 05:45 PM

नई दिल्ली:

Glenn Maxwell, AUS vs ENG : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 4 नवंबर, शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मैक्सवेल गोल्फ कार्ट के पीछे से गिर गए हैं, जिसके चलते उनका इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं. मैक्सवेल का बाहर होना कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्लैन मैक्सवेल गोल्फ कार्ट के पीछे से गिरे हैं. हालांकि इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को कितनी चोट लगी है. वहीं मैक्सवेल का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया बड़ी मुसीबत में डाल सकती है, क्योंकि वह इस वक्त कमाल के फॉर्म में हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैक्सवेल ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा था.

यह भी पढ़ें: ICC Rankings : रोहित शर्मा जल्द बन सकते हैं दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, शुभमन गिल और बाबर आजम से बस कूछ कदम हैं दूर

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मुकाबले में मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली थी. मैक्सवेल की इस पारी ने टीम को 388 रनों का टोटल तक पहुंचाने में खासी मदद की थी. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से जीत अपने नाम की थी. 

पिछले लगातार चार मैच जीत चुकी है ऑस्ट्रेलिया 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे वर्ल्ड 2023 की शुरुआत काफी खराब रही थी. टीम ने पहला मुकाबला मेजबान भारत के खिलाफ 6 विकेट गंवा दिया था. इसके बाद दूसरे मैच में कंगारू टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों 134 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लेकिन फिर 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए अगले चारो मैचों की जीत अपने खाते में डाली. श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से, पाकिस्तान के खिलाफ 62 रनों से, नीदरलैंड्स के खिलाफ 309 रनों से और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 रनों से जीत अपने नाम की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बीच BCCI ने अचानकर लिया बड़ा फैसला, भारत-श्रीलंका मैच में बैन होगा ये काम