logo-image

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल का खेलना तय, ईशान किशन या श्रेयस अय्यर किसकी होगी छुट्टी?

IND vs PAK World Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का महामुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में शुभमन गिल का खेलना लगभग तय है.

Updated on: 14 Oct 2023, 12:38 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान का मैच आज अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें हैं. वहीं इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग11 क्या होगी इसपर भी सभी की नजरे बनी हुई हैं. फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है की आज के मैच में शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं? लेकिन मैच से एक दिन पहले रोहित शर्मा ने बताया था कि गिल मैच के लिए 99% उपलब्ध रहेंगे. ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि गिल इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग11 में शामिल होंगे. लेकिन फिर ईशान किशन या श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

शुभमन गिल वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले डेंगू के शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से उन्होंने भारत के शुरुआती दो मैचों को मिस किया. शुभमन गिल इस साल वनडे फॉर्मेट में शानदार फार्म में है, इसलिए उनसे इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और फैंस को उनसे काफी उम्मीदे हैं, लेकिन वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही वह डेंगू के चपेट में आ गए, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने अपनी निगरानी में चेन्नई में रखा था. हालांकि अब वह फिट हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने 2 दिन नेट में जमकर प्रैक्टिस भी की है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : विराट या रोहित नहीं ये बल्लेबाज बनाएगा अहमदाबाद में सबसे अधिक रन, आंकड़े गवाह

वहीं, शुक्रवार को ईशान किशन ने प्रैक्टिस नहीं किया था. ऐसे में साफ है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शुभमन गिल भारत के प्लेइंग11 में का हिस्सा बनेंगे और खेलते नजर आएंगे. वहीं अगर गिल खेलते हैं तो ईशान किशन या श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी का बाहर होना तय है. हालांकि, टीम की कंबिनेशन देखकर ऐसा लग रहा है कि ईशान ही बाहर होंगे, क्योंकि टीम में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर मौजूद हैं.