logo-image

IND vs BAN Live Score :बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, भारत पहले करेगा गेंदबाजी

IND vs BAN Live Score : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 19 Oct 2023, 01:37 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN Toss Update :  भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है. बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत अब पहले गेंदबाजी करने उतरेगा. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. वह चोटिल होने की वजह से प्लेइंग11 का हिस्सा नहीं हैं. उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हसन शन्तो बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं भारत ने अपने प्लेइंग11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम.

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने अब तक अपने शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल की है. वहीं बांग्लादेश ने 3 में से सिर्फ एक मैच जीता है. जिस लय में टीम इंडिया है ऐसे में आज के मुकाबले में भी बांग्लादेश के लिए जीत हासिल करना बेहद मुश्किल हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: वर्ल्ड कप के बीच रोहित शर्मा ने की लापरवाही, 200 की स्पीड से चलाई गाड़ी, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर कटे 3 चालान

बांग्लादेश को इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था. इसके बाद बांग्लादेश को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अगर ओवरऑल वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ काफी कमजोर नजर आती है. हालांकि पुणे में टीम नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरेगी. वह भारत को चुनौती दे सकती है. लेकिन कप्तान शाकिल अल हसन का प्लेइंग11 से बाहर होना बांग्लादेश के लिए एक बड़ा झटका है.

बता दें कि टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर है. भारत ने सभी तीनों मैच जीते हैं. उसके पास 6 पॉइंट्स हैं. वहीं बांग्लादेश की टीम ने तीन में सिर्फ एक मैच जीता है. उसके पास 2 पॉइंट्स हैं.