logo-image

IND vs AUS Final Dream11 Prediction : वर्ल्ड कप फाइनल में ऐसे बनाए अपना ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

IND vs AUS Dream11 Prediction Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 18 Nov 2023, 11:00 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final Dream11 Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने सभी 10 मैचों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है. यानी खिताबी मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. चलिए जानते हैं कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम11 प्रेडिक्शन वर्ल्ड कप फाइनल ( IND vs AUS Final Dream11) 

कप्तान -  रोहित शर्मा

उपकप्तान -  डेविड वॉर्नर

विकेटकीपर - केएल राहुल

बल्लेबाज - विराट कोहली, मिचेल मार्श, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी, एडम जम्पा

वर्ल्ड कप फाइनल के दिन कैसा रहेगा मौसम? (IND vs AUS Weather Report)

एक्यूवेदर की रिपोर्ट्स की मानें तो 19 नवंबर के दिन अहमदाबाद का मौसम साफ रहेगा. उच्चतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. जबकि, न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है. वही भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले में बारिश की कोई संभावना नहीं है. इसका मतलब फैंस को पूरे मैच का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा. हालांकि शाम में मैदान देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Final : रोहित शर्मा को सुकून देगा अहमदाबाद का ये रिकॉर्ड, भारत ने यहां रोका था ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार साबित होती है. पावरप्ले में उछाल देखने को मिल सकती है. लेकिन बाद में पिच धीमी हो सकती है. आमतौर पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनूकुल मानी जाती है. लेकिन स्पिनर्स यहां कमाल कर सकते हैं. वहीं शुरु में तेज गेंदबाजों को नई गेंद से मदद मिल सकती है. अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए पिछले पांच मैचों में से तीन मैच चेज करने वाली टीम ने जीते हैं. ऐसे में इस मुकाबलों में कप्तानों के लिए टॉस काफी अहम रहने वाली है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल संभावित प्लेइंग11 (IND vs AUS Playing11) 

भारत की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग11 : ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.