logo-image

Harbhajan Singh : 'हम फाइनल हार गए तो...' विवादित ट्वीट पर सफाई देते हुए ये क्या बोल गए भज्जी

Harbhajan Singh : पाकिस्तान के हारने के बाद हरभजन सिंह ने अंपायर्स कॉल वाले नियम पर सवाल उठाए. मगर, जब फैंस ने उन्हें ट्रोल किया, तो फिर सफाई पेश करते हुए भी पोस्ट किया...

Updated on: 28 Oct 2023, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Harbhajan Singh : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की हालत मैच दर मैच खस्ता ही हो रही है. बीती रात साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में पाक को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में आखिर तक पाक मैच में थी, लेकिन अफ्रीकी टीम ने हार नहीं मानी और उनके जबड़े से जीत छीन ली. इस हार के बाद सोशल मीडिया पर बाबर आजम और उनकी टीम को भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. मगर, इस बीच भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह के ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, जिसमें उन्होंने अंपायरिंग और नियमों की आलोचना की है. 

हरभजन सिंह का ट्वीट हुआ वायरल

वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के हाथों एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. मगर, पाक की इस हार के बाद हरभजन सिंह मानो उनके पक्ष में उतर आए और ट्वीट किया. इसमें भज्जी ने लिखा- 'खराब अंपायरिंग और खराब नियम पाकिस्तान को महंगे पड़ गए. ICC को यह नियम बदलने की जरूरत है. अगर गेंद स्टम्प को हिट कर रही है तो आउट ही दिया जाना चाहिए फिर चाहे मैदानी अंपायर उसे आउट दे या नहीं. अगर ऐसा नहीं है तो फिर तकनीक का क्या मतलब रह जाता है.'

ये भी पढ़ें  : अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान? समीकरण देख खुद जान लीजिए...

अंपायर्स कॉल पर भज्जी ने उठाए हैं सवाल

दरअसल, पाकिस्तान-साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला काफी करीबी थी. भज्जी अपने ट्वीट में हारिस रॉफ द्वारा 46वें ओवर में फेंकी गई आखिरी गेंद की बात कर रहे हैं, जिसमें तबरेज शम्सी को LBW देने की अपील हुई. मगर, अंपायर ने बिलकुल दिलचस्पी नहीं दिखाई और कप्तान बाबर आजम ने रिव्यू ले लिया. जहां, देखा गया कि गेंद लेग स्टंप पर कुछ हद तक टकराकर आगे जा रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल दिया गया. चूंकि, फील्ड पर मौजूद अंपायर ने नॉटआउट दिया था, तो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज शम्सी को नॉटआउट करार दिया गया और पाक के हाथ से मैच निकल गया.

भज्जी ने दी सफाई

हरभजन सिंह के ट्वीट पर भारतीय फैंस को गुस्सा आ गया और उन्होंने सोशल मीडिया पर ही क्रिकेटर की क्लास लगा दी. एक के बाद ऐसे-ऐसे मीम्स वायरल हुए, जिसने कहीं ना कहीं भज्जी को भी सोचने पर मजबूर कर दिया. इसके बाद उन्होंने शनिवार को सफाई पेश करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा- इससे कोई मतलब नहीं है कि आज कौन जीता कौन हारा. मेरे लिए यह भी मैटर नहीं करता कि कौन फेल रहा है और था. पर नियम ठीक नहीं है. कल को ये हमारे साथ भी हो सकता है. इनकी (अंपायर) की गलती के कारण हम फाइनल हार गए तो फिर क्या होगा.