logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड का ऐलान, बेन स्टोक्स समेत इन प्लेयर्स को मिला मौका

England World Cup 2023: इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अस्थायी टीम घोषित कर दी है. इसमें बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है. स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट में संन्यास के बाद वापसी की है.

Updated on: 16 Aug 2023, 07:48 PM

नई दिल्ली:

England World Cup 2023 Squad:  इंग्लैंड ने बुधवार को वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है. इसमें बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है. स्टोक्स ने 2022 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन उन्होंने अपनी संन्यास से यू-टर्न ले लिया और उन्हें वनडे वर्ल्ड कप के टीम में शामिल किया गया है. हालांकि इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अभी अस्थायी टीम का ऐलान किया है, लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद है कि यह टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी. आईसीसी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है.

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी अस्थायी टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है, लेकिन उन्होंने हैरी ब्रूक और जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह नहीं दी है. ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है आर्चर वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह चोट से अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. इंग्लैंड के नेशनल सिलेक्टर ल्यूक राइट ने बताया कि आर्चर वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हालांकि वह एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारत जाएंगे. आईसीसी पर छपी खबर के मुताबिक राइट ने कहा, 'यही टीम है, जिसके साथ हम आगे बढ़ेंगे.'

यह भी पढ़ें : Virat Kohli Records : वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे विराट कोहली? रिकॉर्ड उड़ा देगा होश

उन्होंने स्टोक्स का जिक्र करते हुए कहा, ''टीम को काफी बैलेंस रखा गया है. बेन स्टोक्स की वापसी क्वालिटी बढ़ाएगी. उनके अंदर मैच जीतने की क्षमता है. वे लीडरशिप में भी आगे हैं. मुझे लगता है कि स्टोक्स की वापसी को फैंस इंजॉय करेंगे.'' 

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम : जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.